लोकसभा चुनाव से यूपी में ताबड़तोड़ प्रशासनिक फेरबदल, अब तक 231 अधिकारी इधर से उधर

आयोग के निर्देश पर प्रदेशभर में 64 आईएएस, 11 आईपीएस और 50 से अधिक पीपीएस के तबादले किए गए हैं. साथ ही 8 वरिष्ठ पीसीएस के तबादले भी किए गए हैं. इसी कड़ी में योगी सरकार ने 22 जिलों के डीएम समेत कुल 64 आईएएस अफसरों को बदल दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2019, 11:25 AM IST
लोकसभा चुनाव से यूपी में ताबड़तोड़ प्रशासनिक फेरबदल, अब तक 231 अधिकारी इधर से उधर
सीएम योगी आदित्यनाथ फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2019, 11:25 AM IST
चुनाव आयोग के निर्देश पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार व्यापक पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल में जुटी हुई है. अब तक सरकार ने आईएएस और आईपीएस समेत कुल 231 प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया है. योगी सरकार ने 27 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं. दरअसल निर्वाचन आयोग ने सरकार को आदेश दिया है कि सारे ट्रांसफर पोस्टिंग 20 फरवरी के पहले कर लें. इसे देखते हुए ताबड़तोड़ प्रशासनिक फेरबदल की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सोमवार को  आधी रात के बाद 107 पीसीएस और वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए. इनमें उपजिलाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, अपर आयुक्त स्तर के अधिकारी शामिल है.

प्रदेशभर में 64 आईएएस, 11 आईपीएस और 50 से अधिक पीपीएस के तबादले किए गए हैं. साथ ही 8 वरिष्ठ पीसीएस के तबादले भी किए गए हैं. इन तबादलों में योगी सरकार ने 22 जिलों के डीएम समेत कुल 64 आईएएस अफसरों को बदल दिया है. जिन जिलों के डीएम बदले गए हैं, उनमें सर्वाधिक 6 अवध के जिलों के हैं. इनमें अयोध्या से डॉ. अनिल कुमार को हटाकर अनुज कुमार झा को डीएम बनाया गया है. वे बुलंदशहर के डीएम थे.

वहीं डीजीपी मुख्यालय ने सोमवार को 22 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले कर दिए. इसमें निरीक्षक के पद से प्रमोट हुए 10 पुलिस उपाधीक्षकों को भी तैनाती दे दी गई है. जिन पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला किया गया है, उनमें 15 पुलिस उपाधीक्षकों को जिलों में तैनाती दी गई है. लखनऊ में तैनात पवन कुमार को उन्नाव भेज दिया गया है. वहीं उन्नाव में तैनात स्वतंत्र कुमार सिंह को लखनऊ स्थानांतरित किया गया है. आलोक मिश्र को संतकबीरनगर, महेंद्र प्रताप सिंह को सीतापुर, प्रदीप सिंह चंदेल व लल्लन सिंह को मुरादाबाद भेजा गया है. वहीं अशोक कुमार सिंह को आगरा, जिलाजीत को प्रतापगढ़, मानिक चंद्र मिश्र को बुलंदशहर स्थानांतरित किया गया है.

इसके अलावा शैलेंद्र सिंह परिहार को झांसी, अनुराग सिंह को हमीरपुर, कैलाश चंद्र पांडेय को मथुरा, अनुज कुमार चौधरी को प्रतापगढ़, राणा महेंद्र प्रताप सिंह को कुशीनगर और गया दत्त मिश्र को संतकबीरनगर में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर भेजा गया है.

बता दें लोकसभा चुनाव से पूर्व उत्तर प्रदेश में शुक्रवार देर रात को भी कई तबादले किए गए थे. चुनाव से पूर्व ये तबादले बेहद अहम माने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक आज मंगलवार को भी आधिकारियों के तबादले की लिस्ट आ सकती है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:
Loading...

बुलंदशहर: सड़क पर दो महिलाओं को रौंदते हुए नहर में गिरी कार, 5 लोगों की मौत

LIVE: पीएम मोदी देंगे काशीवासियों को 3382 करोड़ की सौगात

मथुरा: यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, 7 लोगों की मौके पर मौत

कानपुर में भीषण सड़क हादसा, IPS के माता-पिता समेत 5 लोगों की मौत

सुर्खियां: यूपी विधानसभा में फूट-फूटकर रोए सपा विधायक, काशी के दौरे पर आज PM मोदी

जानिए क्यों यूपी विधानसभा में फूट-फूटकर रो पड़े सपा विधायक और बोले- कर लूंगा आत्महत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...