नुसरत जहां को लेकर बंटे मुस्लिम धर्मगुरु, मौलाना ने शरीयत को लेकर कही ये बात
Lucknow News in Hindi

नुसरत जहां को लेकर बंटे मुस्लिम धर्मगुरु, मौलाना ने शरीयत को लेकर कही ये बात
पति के साथ TMC सांसद नुरसत जहां. (फाइल फोटो)

नुसरत जहां (Nusrat Jahan) से जुड़े मामले में उत्तर प्रदेश के देवबंद के प्रसिद्ध आलिम-ए-दीन-कारी (धर्म विशेषज्ञ) इसहाक गोरा ने कहा कि शरीयत (Shariyat) किसी की निजी जिंदगी में दखलअंदाजी करने की इजाजत नहीं देती है.

  • Share this:
देवबंद. उत्तर प्रदेश के देवबंद के प्रसिद्ध आलिम-ए-दीन-कारी (धर्म विशेषज्ञ) इसहाक गोरा तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat jahan) के समर्थन में उतर आए हैं. इसहाक गोरा ने नुसरत जहां का समर्थन करते हुए कहा है कि शरीयत (Shariyat) किसी की निजी जिंदगी में दखलअंदाजी करने की इजाजत नहीं देती है. ऐसे में नुसरत जहां के व्यक्तिगत जिंदगी में किसी को हस्तेक्षप करने का हक नहीं है.

इसहाक गोरा का कहना है कि सांसद नुसरत जहां ने पति निखिल जैन और उनके परिवार के साथ हिंदू परंपराओं को निभाया है. इसको लेकर कुछ लोग उन पर सवाल खड़े कर रहे हैं. साथ ही कह रहे हैं कि उन्हें अपना नाम बदल लेना चाहिए. इसहाक गोरा ने कहा कि शरीयत किसी की निजी जिंदगी में दखलअंदाजी की इजाजत कतई नहीं देती है. यह नुसरत जहां और अल्लाह के बीच का मामला है. उसमें किसी को मशवरा देने का कोई हक नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग उन्हें नाम बदलने की सलाह दे रहे हैं, तो उन्हें मैं बता दूं कि शरीयत इसकी इजाजत हरगिज नहीं देती है.





बता दें कि कोलकता में नुसरत जहां ने पति के साथ दुर्गा पूजा पंडाल में ड्रम बजाया था और पूजा की थी. इसके बाद नुसरत जहां से नाराज दारूल उलूम देवबंद से जुड़े मुफ्ती असद कासमी ने टीवी समाचार चैनलों से कहा था कि  हिंदू देवी-देवताओं की पूजा करना उनके लिए नई बात नहीं है. वे पहले भी कई बार पूजा कर चुकी हैं. जबकि इस्लाम में मुसलमानों को सिर्फ ‘अल्लाह’ की इबादत करने का आदेश है. उन्होंने जो किया वह हराम (पाप) है. उन्होंने अपने धर्म से बाहर शादी की है. उन्हें अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए. इस्लाम में ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है जो मुस्लिम नाम रखें और इस्लाम और मुसलमानों को बदनाम करे.'
रिपोर्ट- द्वीवेश त्यागी

ये भी पढ़ें- 

खुलासा: लव, सेक्स और धोखे की 'कॉकटेल' में हुई मीना की हत्या

हमीरपुर: नशे में धुत होकर नाचे लेखपाल का वीडियो वायरल, हुई नोटों की बारि
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज