लाइव टीवी

देवबंद पर विवादित बयान से रिज़वी पर भड़के मौलाना, बोले- वह अपनी अक्‍ल से कोई काम नहीं करते
Lucknow News in Hindi

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 4:16 PM IST
देवबंद पर विवादित बयान से रिज़वी पर भड़के मौलाना, बोले- वह अपनी अक्‍ल से कोई काम नहीं करते
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और वसीम रिज़वी पर मौलाना सूफियान निजामी का पलटवार.

देश के बड़े इस्लामिक शिक्षण संस्थानों में से एक दारुल उलूम देवबंद (Darul Uloom Deoband) को लेकर विवादित बयानबाजी लगातार जारी है. शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी (Wasim Rizvi) ने एक बार फिर देवबंद पर इस्लामिक साजिश के तहत देश के पढ़े लिखे मुस्लिम नौजवानों को कट्टरपंथी बनाने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
लखनऊ. देश के बड़े इस्लामिक शिक्षण संस्थानों में से एक दारुल उलूम देवबंद (Darul Uloom Deoband) को लेकर विवादित बयानों की बहार है. यानी लगातार देवबंद पर बयानबाजी जारी है. शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी (Wasim Rizvi) ने एक बार फिर अपने विवादित बयान से सुर्खियां बटोरी हैं. उन्‍होंने ने देवबंद पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि देवबंद इस्लामिक साजिश के तहत देश के पढ़े लिखे मुस्लिम नौजवानों को कट्टरपंथी बना रहा है. अब अब्दुल कलाम जैसे मुसलमानों का हिंदुस्तान के लिए योगदान देना बस एक इतिहास है. वसीम रिज़वी ने गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि अब देवबंदी विचारधारा के लाखों कसाब तैयार किए जाने की तैयारी हो रही है. पहले इस्लामिक दाढ़ी रखने वाले व्यक्ति को उसके आचरण के लिए इज्जत की निगाह से देखा जाता था, लेकिन पर अब इस्लामिक दाढ़ी रखने वाले लोगों को देखकर डर और भय पैदा होता है. जबकि ये सब देवबंद जैसे मदरसों की ही देन है. जबकि ईदगाह के प्रवक्ता मौलाना सूफियान निजामी ने इस पर पलटवार किया है.
केंद्रीय मंत्री के विवादित बयान के बीच...
गौरतलब है कि वसीम रिज़वी का दारुल उलूम देवबंद को लेकर यह विवादित बयान उस वक्त आया है जब पहले से ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Ministers Giriraj Singh) के बयान पर विवाद मचा हुआ है, जिसमे उन्होंने दारुल उलूम देवबंद को आतंकवाद की गंगोत्री तक कहा था. सिंह ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि जितने भी बड़े आतंकवादी पैदा हुए वह सब देवबंद से ही हैं. गिरिराज सिंह यही नही रुके उन्होंने आतंकी हाफिज सईद को भी देवबंद से निकलने वाला व्यक्ति बताया था.

 

ईदगाह के प्रवक्ता ने कही ये बात
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और वसीम रिज़वी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ईदगाह के प्रवक्ता मौलाना सूफियान निजामी ने कहा कि असल में गिरिराज सिंह और वसीम रिजवी अपनी अक्ल से कोई काम नहीं करते हैं. ये लोग जहां से जुड़े हैं वहां से इन लोगों को ऐसा बोलने के लिए कहा जाता होगा. ऐसे लोग संकीर्ण मानसिकता से ग्रसित हैं. इनके दिल में एक समुदाय के लिये बहुत नफरत भरी है, इसलिए ऐसे लोगों का कोई इलाज नहीं है.

 ये भी पढ़ें-

67 हजार रुपये बिजली बकाए पर बसपा सुप्रीमो मायावती की कोठी पर विभाग का नोटिस

 

भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार के 3 साल- 245 ट्रैप, 41 लाख बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर