लोकसभा चुनाव 2019: माया-अखिलेश की ज्वॉइंट रैली का ये रहा शेड्यूल

इससे पहले न्यूज18 से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि संयुक्त रैलियों का दौर जल्द शुरू होगा उन्होंने कहा, "सपा-बसपा की संयुक्त रैलियां होली के बाद शुरू होंगी. इसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी से होगी. चरणबद्ध तरीके से पूरे सूबे में संयुक्त रैलियां होंगी."

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 15, 2019, 12:28 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: माया-अखिलेश की ज्वॉइंट रैली का ये रहा शेड्यूल
मायावती-अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 15, 2019, 12:28 PM IST
लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी होली के बाद से संयुक्त रैली शुरू करेगी. यूपी में एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन की पहली संयुक्त रैली 7 अप्रैल को सहारनपुर के देवबंद में हो सकती हैं. बताया जा रहा है कि 7 अप्रैल को देवबंद में होने वाली इस संयुक्त रैली में अखिलेश-मायावती के साथ साथ राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह भी मौजूद रहेंगे. वहीं 8 अप्रैल को मेरठ लोकसभा सीट के लिए अखिलेश-मायावती संयुक्त प्रचार करेंगे. दरअसल अखिलेश और मायावती ने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत सहारनपुर से करने की प्लानिंग इसलिए की ताकि मुस्लिम और दलित वोट बैंक को संदेश दिया जा सके.

इससे पहले न्यूज18 से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि संयुक्त रैलियों का दौर जल्द शुरू होगा उन्होंने कहा, "सपा-बसपा की संयुक्त रैलियां होली के बाद शुरू होंगी. इसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी से होगी. चरणबद्ध तरीके से पूरे सूबे में संयुक्त रैलियां होंगी."

सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती एक साथ रैलियों को संबोधित करेंगी. यूपी के पहले चरण में 2 साझा जनसभाएं आयोजित होंगी. 9 अप्रैल को नगीना लोकसभा सीट में संयुक्त रैली होगी. सपा- बसपा व राष्ट्रीय लोक दल के पार्टी प्रमुख विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक मायावती और अखिलेश यादव एक दर्जन संयुक्त रैलियां करेंगे. जिसमें चौधरी अजीत सिंह भी शामिल होंगे.



एसपी-बीएसपी हिंदुओं में यह मैसेज देना चाहते हैं कि हम पवित्र त्योहार में चुनाव प्रचार की शुरुआत कर रहे हैं. इसका एक कारण जाट वोट बैंक भी है . एसपी-बीएसपी और आरएलडी यह चाहते हैं कि इस बार जाट-मुस्लिम साथ साथ आएं.

बाते दें लोकसभा चुनाव की शुरुआत 11 अप्रैल से हो रही है. पहले चरण में पश्चिम यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है. पहले चरण में जहां चुनाव वो लोकसभा क्षेत्र है-सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, और गौतमबुद्धनगर.

रिपोर्ट: अजीत सिंह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
Loading...

ये भी पढ़ें:

यूपी में आज से पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगा अवकाश, DGP ने जारी किया आदेश

राफेल पर मायावती ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बताया- भ्रष्टाचार का प्रतीक

सीतापुर में आवारा कुत्तों का आतंक, मासूम को बनाया अपना निवाला

संभल लोकसभा सीट: 2004 के बाद कभी नहीं लड़ा मुलायम परिवार, इस बार 2 सदस्य हैं दावेदार

 
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...