प्रेस कांफ्रेंस ने PM मोदी और शाह की उड़ाई नींद: मायावती

बता दें कि सपा और बसपा ने यूपी की 38-38 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है. इसके अलावा दो सीटें अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी गई हैं. ये दल कौन से होंगे, इसका खुलासा नहीं किया गया है.

News18Hindi
Updated: January 12, 2019, 1:15 PM IST
प्रेस कांफ्रेंस ने PM मोदी और शाह की उड़ाई नींद: मायावती
मायावती और अखिलेश की ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस
News18Hindi
Updated: January 12, 2019, 1:15 PM IST
लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा गठबंधन का ऐलान हो गया है. लखनऊ के गोमती नगर स्थित होटल ताज में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा और बसपा ने यूपी की 38-38 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है. इस मौके पर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि आज ही यह प्रेस कांफ्रेंस पीएम मोदी और शाह की नींद उड़ जाएगी. यानी गुरु चेले की नींद उड़ाने वाली प्रेस कांफ्रेंस है. उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश की जनता बीजेपी से त्रस्‍त आ गई है. इसलिए हमने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. जिससे किसी भी कीमत पर बीजेपी को केंद्र या राज्‍य की सत्‍ता पर आने से रोका जा सके.' उन्‍‍‍‍‍‍‍होंनेे कहा कि कांग्रेस के समय घोषित इमरजेंसी लगी थी, जबकि बीजेपी के राज्‍य में अघोषित इमरजेंसी लगी हुई है. मायावती ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन केंद्र में बीजेपी की सरकार को नहीं आने देगा.

जानिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कहा पड़ी थी सपा-बसपा 'गठबंधन' की नींव

बता दें कि सपा और बसपा ने यूपी की 38-38 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है. इसके अलावा दो सीटें अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी गई हैं. ये दल कौन से होंगे, इसका खुलासा नहीं किया गया है. वहीं गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के लिए दो सीटें रायरबेली और अमेठी की छोड़ी गई हैं. मायावती ने इस दौरान साफ किया कि उनका कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं है, वह बस सीटें छोड़ रही हैं.

'स्टेट गेस्ट हाउस कांड' की वजह से बढ़ी थी दूरी, 25 साल बाद साथ आ रही हैं SP-BSP

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि पहले कांग्रेस राज में घोषित इमरजेंसी थी, अब बीजेपी के राज में अघोषित इमरजेंसी है. बसपा और सपा को पता है कि कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने का कोई फायदा नहीं होता है. यही नहीं उलटे हमारा वोटिंग परसेंटेज कम हो जाता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़ें:
Loading...

यूपी में माया-अखिलेश ने किया गठबंधन का ऐलान, 38-38 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी सपा और बसपा

यूपी में लोकसभा और विधानसभा के चुनावी आंकड़े दिखा रहे सपा-बसपा गठबंधन का दम

यूपी में गठबंधन की सियासत में चर्चा का केंद्र बना लखनऊ का ये 'होटल'

सपा-बसपा गठबंधन: याद आया ‘मिले मुलायम कांशीराम, हवा में उड़ गए जयश्री राम’

यूपी में अपना अस्तित्व बचाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं सपा-बसपा: CM योगी

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर