लाइव टीवी

मायावती बोलीं- बसपा का मनोबल गिराने के लिए बीजेपी और सपा ने उपचुनाव में एक भी सीट जीतने नहीं दिया

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 6, 2019, 4:48 PM IST
मायावती बोलीं- बसपा का मनोबल गिराने के लिए बीजेपी और सपा ने उपचुनाव में एक भी सीट जीतने नहीं दिया
बसपा सुप्रीमो मायावती

मायावती (Mayawati) ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में दलित व मुस्लिम गठजोड़ से सपा (SP) और बीजेपी (BJP) सहित अन्य विरोधी पार्टियां घबरा गई थीं. जिसे तोड़ने के लिए सपा और बीजेपी ने उपचुनाव में मिलकर बसपा के खिलाफ लड़ा.

  • Share this:
लखनऊ. बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने यूपी उपचुनाव (UP By Election) में मिली करारी हार का ठीकरा सत्तरूढ़ बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर फोड़ा है. बुधवार को मायावती ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव से पहले बसपा का मनोबल गिराने के मकसद से ही सत्ताधारी बीजेपी व समाजवादी पार्टी ने भीतरी तौर पर आपस में मिलकर बसपा को उपचुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने दिया.

चला दलित मुस्लिम कार्ड

लखनऊ स्थित बसपा कार्यालय में दो घंटे चली पार्टी कार्यकर्ताओं संग बैठक में मायावती ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में दलित व मुस्लिम गठजोड़ से सपा और बीजेपी सहित अन्य विरोधी पार्टियां घबरा गई थीं. जिसे तोड़ने के लिए सपा और बीजेपी ने उपचुनाव में मिलकर बसपा के खिलाफ लड़ा. उन्होंने कहा कि चुनावी विश्लेषण यह साफ तौर पर साबित करता है.

सर्वसमाज के साथ बसपा

मायावती ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में इस बात का भी काफी प्रचार किया कि मुसलमानों को ज्यादा टिकट एने से बीजेपी को लाभ मिलेगा. लेकिन बसपा अपने सिद्धांत पर अडिग रही. इसी का परिनाम है कि बसपा के सभी 10 सांसद सर्वसमाज का प्रतिनिधित्व करते हैं. इनमें ब्राह्मण, मुस्लिम, यादव, व एससी आदि सभी वर्ग के लोग शामिल हैं.

दानिश अली को बनाया बसपा संसदीय दल का नेता

मायावती ने लोकसभा में बसपा संसदीय दल का नेता भी बदल दिया है. जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव की जगह अमरोहा से सांसद दानिश अली को दुबारा बसपा का संसदीय साल के नेता बनाया गया है. गौरतलब है कि पिछले दिनों श्याम सिंह यादव ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि उनकी जीत में सपा कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने मायावती को लिखा पत्र, कहा- अब साथ आने का वक्त

उपचुनाव में करारी शिकस्त के बाद मायावती ने बसपा संगठन में किया ये बड़ा फेरबदल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...