लाइव टीवी

BSP ने लोकसभा में चौथी बार बदला अपना नेता, रितेश पांडेय को दी जिम्मेदारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 14, 2020, 7:13 AM IST
BSP ने लोकसभा में चौथी बार बदला अपना नेता, रितेश पांडेय को दी जिम्मेदारी
मायावती ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के अध्यक्ष और लोकसभा में पार्टी के नेता एक ही समुदाय का होने से यह परिवर्तन किया गया है.

मायावती (Mayawati) ने अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडेय (Ritesh Pandey) को लोकसभा में संसदीय दल का नेता बनाया है.

  • Share this:
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने सामाजिक सामंजस्य बनाने के लिए लोकसभा में नेता बदल दिया है. उन्होंने अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडेय (Ritesh Pandey) को संसदीय दल का नेता बनाया है. मायावती ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के अध्यक्ष और लोकसभा में पार्टी के नेता एक ही समुदाय का होने से यह परिवर्तन किया गया है.

चौथी बार बसपा ने अपना नेता सदन बदला है
इससे पहले, अमरोहा के सांसद कुंवर दानिश अली और जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव को नेता सदन बनाया गया था. विगत आठ माह में चौथी बार बसपा ने अपना नेता सदन बदला है.

मलूक नागर होंगे लोकसभा में उपनेता
वहीं, लोकसभा में उपनेता मलूक नागर होंगे. मुनकाद अली बसपा प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे. लालजी वर्मा विधानसभा में और विधानपरिषद मे दिनेश चंद्रा पार्टी के नेता सदन बने रहेंगे.

इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर चर्चा के लिए कांग्रेस द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में बसपा ने शामिल नहीं होने का ऐलान किया. मायावती ने ट्वीट किया, "जैसा कि विदित है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बसपा का बाहर से समर्थन दिए जाने पर भी, इन्होंने दूसरी बार वहां बसपा विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है, जो यह पूर्णत: विश्वासघात है." उन्होंने कहा, "ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बसपा का शामिल होना, यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा. इसलिए बसपा इस बैठक में शामिल नहीं होगी."

ये भी पढ़ें-

घाघरा नदी का नाम बदलकर होगा सरयू, UP कैबिनेट ने केंद्र के पास भेजा प्रस्ताव

विश्वनाथ मंदिर में ड्रेस कोड मामला: फैसले से पीछे हटे धर्मार्थ कार्य मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 9:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर