मायावती की समीक्षा बैठक में शिवपाल यादव का जिक्र, वोट ट्रांसफर को लेकर कही ये बड़ी बात

यूपी के सांसदों और पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में मायवती ने समाजवादी पार्टी के बागी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संयोजक शिवपाल यादव का भी जिक्र किया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 5:02 PM IST
मायावती की समीक्षा बैठक में शिवपाल यादव का जिक्र, वोट ट्रांसफर को लेकर कही ये बड़ी बात
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 5:02 PM IST
लोकसभा चुनाव में मन मुताबिक परिणाम न आने के बाद सोमवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के केंद्रीय ऑफिस में हुई समीक्षा बैठक के बाद सपा-बसपा गठबंधन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. मायावती गठबंधन को लेकर नाखुश दिखीं और यादव वोट ट्रांसफर न होने की बात भी कही.

यूपी के सांसदों और पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में मायवती ने समाजवादी पार्टी (सपा) के बागी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संयोजक शिवपाल यादव का भी जिक्र किया. उन्होंने शिवपाल का तीन बार नाम लिया और कहा कि शिवपाल ने कई जगहों पर यादव वोट को बीजेपी के लिए ट्रांसफ़र करा दिया.

सूत्रों के मुताबिक मायावती ने बैठक में कहा कि चुनाव में बसपा के वोट तो समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में पूरी तरह पड़े, लेकिन समाजवादी पार्टी के समर्थक यादवों ने कई स्थानों पर बसपा उम्मीदवारों को वोट नहीं दिए. मायावती ने एक तरह से समाजवादी पार्टी पर वोटों के ट्रांसफर में फेल होने का आरोप लगाते हुए गठबंधन का भविष्य करीब-करीब तय कर दिया.

कहा यह भी जा रहा है कि गठबंधन से असंतुष्ट मायावती ने यूपी की 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में अकेले उतरने का भी संकेत दिया है. जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म है कि गठबंधन टूट सकता है. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी को अपने गढ़ कन्नौज, बदायूं और फिरोजाबाद में हार का सामना करना पड़ा, जबकि मैनपुरी में मुलायम सिंह की जीत का अंतर भी कम हो गया. जातिगत समीकरणों के आधार पर बने सपा-बसपा गठबंधन को इस बार 15 सीटें ही हासिल हुईं. बसपा के खाते में 10 सीटें आईं और सपा के पांच उम्मीदवार ही जीत सके.

ये भी पढ़ें:

यूपी में गठबंधन पर संकट के बादल, 11 सीटों पर अकेले उपचुनाव लड़ेगी BSP!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 3, 2019, 4:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...