कश्मीरी लड़कियों पर टिप्पणी को लेकर खट्टर पर भड़कीं मायावती

मायावती ने ट्वीट में कहा, 'बीजेपी शीर्ष नेतृत्व महिला विरोधी इन हरकतों का संज्ञान लेकर तत्काल सख्त कार्रवाई करे.'

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 9:35 PM IST
कश्मीरी लड़कियों पर टिप्पणी को लेकर खट्टर पर भड़कीं मायावती
खट्टर पर फूटा मायावती का गुस्सा
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 9:35 PM IST
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कश्मीरी लड़कियों के बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की विवादित टिप्पणी की निंदा की है. मायावती ने शनिवार को कहा कि भाजपा नेतृत्व सीएम खट्टर के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

मायावती ने ट्विटर कर कहा, 'हरियाणा के सीएम धारा 370 की समाप्ति के बाद कश्मीरी बहन-बेटियों के बारे में जो ओछी मानसिकता वाली अभद्रता कर रहे हैं, उसकी बीएसपी कड़े शब्दों में निन्दा व तीव्र भर्त्सना करती है.' उन्होंने ट्वीट में कहा, 'बीजेपी शीर्ष नेतृत्व महिला विरोधी इन हरकतों का संज्ञान लेकर तत्काल सख्त कार्रवाई करे.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने संबंधी केंद्र के कदम के बाद खट्टर ने शुक्रवार को कहा था,'अगर लड़कियों की तादाद लड़कों से कम हो तो दिक्कतें हो सकती हैं. हमारे (ओपी) धनखड़जी ने कहा था कि उन्हें (दुल्हनों को) बिहार से लाना होगा. लेकिन कुछ लोगों ने कहा, कश्मीर खुला है, लिहाजा उन्हें (दुल्हनों को) वहां से लानी पड़ेगी. लेकिन मजाक से हटकर, सवाल यह है कि अगर अनुपात (लिंगानुपात) सही रहे तो समाज में संतुलन ठीक रहेगा.

आपको बता दें कि सीएम खट्टर के इस बयान की तीखी आलोचना हो रही है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘कश्मीरी महिलाओं के बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर की टिप्पणी निंदनीय है. यह दिखाता है कि आरएसएस का वर्षों का प्रशक्षिण एक कमजोर, असुरक्षित और दयनीय व्यक्ति की सोच को कैसा बना देता है.’  उन्होंने कहा, ‘महिला कोई संपत्ति नहीं हैं कि पुरुषों का उन पर स्वामित्व होगा.'

ये भी पढ़ें:

फूलन से कम दिलचस्प नहीं है उनके हत्यारे की कहानी

जम्मू कश्मीर से लखनऊ जेल शिफ्ट किए जा रहे 20 खूंखार आतंकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 9:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...