लाइव टीवी

मायावती ने किया साफ- नागरिकता संशोधन विधेयक का राज्यसभा में भी विरोध करेगी बसपा

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 11, 2019, 2:04 PM IST
मायावती ने किया साफ- नागरिकता संशोधन विधेयक का राज्यसभा में भी विरोध करेगी बसपा
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर साफ किया है कि पार्टी राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करेगी.

मायावती (Mayawati) ने ट्वीट किया है कि बीएसपी (BSP) का पुनः यह कहना है कि नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) पूर्णतः विभाजनकारी व असंवैधानिक है. इसकी वजह से ही बीएसपी ने लोकसभा में इसके विरोध में अपना मत दिया है और आज राज्यसभा में भी बीएसपी का यही स्टैंड रहेगा.

  • Share this:
लखनऊ. लोकसभा (Loksabha) में पास होने के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) (CAB) बुधवार को राज्यसभा (Rajyasabha) में पेश कर दिया गया है. राज्यसभा में विधेयक को लेकर बहस जारी है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर साफ किया है कि बसपा संशोधन विधेयक का लोकसभा की तरह राज्यसभा में विरोध करेगी. मायावती ने ट्वीट किया है, "बीएसपी का पुनः यह कहना है कि नागरिकता संशोधन विधेयक पूर्णतः विभाजनकारी व असंवैधानिक है. इसकी वजह से ही बीएसपी ने लोकसभा में इसके विरोध में अपना मत दिया है और आज राज्यसभा में भी बीएसपी का यही स्टैंड रहेगा."

mayawati on cab
नागरिकता संशोधन विधेयक पर बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट


बता दें लोकसभा में पास होने के बाद नागरिक संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019) आज राज्यसभा में पेश किया गया. गृहमंत्री अमित शाह ने इस बिल को उच्च सदन में पेश करते हुए कहा कि इस बिल से करोड़ों लोगों की उम्मीदें बंधी हैं. ये बिल यातना से मुक्ति देगा. नागरिकता संशोधन विधेयक के कानून बन जाने से अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोग भारत में नागरिकता के लिए आवेदन करने के पात्र बन जाएंगे. बता दें कि इस बिल का असम, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल में जोरदार विरोध हो रहा है.

ये भी पढ़ें:

यूपी के 2 सांसदों ने प्रतापगढ़ DM पर लगाया विशेषाधिकार हनन का आरोप

अयोध्या फैसले से पहले राम जन्मभूमि के यलो जोन में अतिरिक्त सुरक्षा बनीं मुसीबत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर