मायावती के भाई आनंद कुमार बने BSP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भतीजे आकाश को भी मिली जिम्मेदारी

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ स्थित अपने आवास पर पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया था. इसमें प्रदेश नेतृत्व के सभी पदाधिकारियों, सांसद और जोनल कोऑर्डिनेटर शामिल हुए.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 2:24 PM IST
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 2:24 PM IST
बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने रविवार को लखनऊ स्थित अपने आवास पर राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया. बैठक के दौरान मायावती ने कई अहम फैसले लिए हैं. बसपा सुप्रीमो ने अपने भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है. वहीं, भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर (राष्‍ट्रीय संयोजक) की जिम्मेदारी दी है. बीएसपी कार्यकर्ता राम जी गौतम को पार्टी का नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाए गए हैं.

दानिश अली होंगे लोकसभा में बसपा के नेता
बसपा सुप्रीमो की ओर से बुलाई गई बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. इसमें पार्टी के वरिष्‍ठ नेता दानिश अली को लोकसभा में पार्टी का नेता बनाने का फैसला लिया गया. जनता दल सेक्‍युलर से बसपा में शामिल हुए दानिश अली को पार्टी ने अमरोहा से प्रत्‍याशी बनाया था. उन्‍होंने बीजेपी के कंवर सिंह तंवर को हरा कर चुनाव जीता था.

पार्टी के विस्‍तार पर भी चर्चा

बीएसपी सुप्रीमो ने लखनऊ स्थित आवास पर राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया था, जिसमें प्रदेश नेतृत्व के सभी पदाधिकारियों, सांसद और जोनल कोऑर्डिनेटर शामिल हुए. बैठक के दौरान  देशभर में बसपा का विस्तार करने, नई रणनीति बनाने, उत्तर प्रदेश उपचुनाव की तैयारियों और पार्टी में बदलाव को लेकर चर्चा हुई. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा था. हालांकि, दोनों पार्टियों को संतोषजनक नतीजे नहीं मिले. बसपा को उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ 10 और समाजवादी पार्टी को महज 5 सीटों पर ही जीत मिली थी.

बता दें कि मायावती मंगलवार शाम को दिल्ली से लखनऊ पहुंची थीं. बुधवार को पीएम मोदी द्वारा बुलाई बैठक में उनके अलावा टीएमसी की ममता बनर्जी, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, आप के अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल नहीं हुए थे. बीएसपी सुप्रीमो मायावती केंद्र सरकार पर लगातार हमला कर रही है. लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के लेकर कई बार निशाना साधा है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

चमकी बुखार के बाद एक्शन में सीएम योगी, BRD मेडिकल कॉलेज का किया दौरा

अमरोहा: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के परिजनों ने मनाया जीत का जश्न

मुलायम सिंह की तबियत फिर बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में भर्ती

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 23, 2019, 2:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...