CBSE को लेकर मायावती ने योगी सरकार पर किया हमला, फिर सुधारी 'भूल'

हालांकि उनके इस ट्वीट पर कुछ लोगों ने यह सवाल भी उठाया कि यह फैसला योगी सरकार का नहीं है. इसके बाद भूल सुधार करते हुए उन्होंने ट्वीट को बदल दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 1:50 PM IST
CBSE को लेकर मायावती ने योगी सरकार पर किया हमला, फिर सुधारी 'भूल'
बसपा सुप्रीमो मायावती की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 1:50 PM IST
बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने मंगलवार को ट्वीट कर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा की गई परीक्षा फीस बढ़ोत्तरी पर यूपी की योगी सरकार (Yogi Adityanath) पर हमला किया है. मायावती ने सीबीएसई द्वारा उठाए गए इस कदम के लिए प्रदेश की योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. हालांकि उनके इस ट्वीट पर कुछ लोगों ने यह सवाल भी उठाया कि यह फैसला योगी सरकार का नहीं है. इसके बाद भूल सुधार करते हुए उन्होंने ट्वीट को बदल दिया.

दरअसल मंगलवार को मायावती ने अपने ट्विटर हैंडल से एक के एक बाद दो ट्वीट करते हुए लिखा, " उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार द्वारा CBSE की परीक्षा शुल्क में जो 24 गुना तक बढ़ोतरी की गई है, जिसके तहत अब एससी-एसटी छात्रों को 50 रुपये के बजाय 1200 रुपये देने होंगे."

अगले ट्वीट ने मायावती ने कहा, "इसी ही प्रकार सामान्य वर्ग के छात्रों के शुल्क में भी दोगुनी वृद्धि की गई है. यह अति दुर्भाग्यपूर्ण, जातिवादी व गरीब विरोधी फैसला है. CBSE इसे तुरन्त वापिस ले. बीएसपी की यह मांग है."

mayawati cbse exam fee hike tweet
मायावती ने ट्वीट कर सीबीएसई द्वारा फीस बढ़ोत्तरी पर योगी सरकार पर निशाना


मायावती ने किया भूल सुधार

दरअसल मायावती ने अपने इस ट्वीट से योगी सरकार पर हमला किया है, जबकि यह उनके अधिकार क्षेत्र का मामला नहीं है. सीबीएसई केंद्र सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय के अधीन है. लेकिन मायावती ने इसके लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि  इस ट्वीट के बाद भूल सुधार करते हुए फिर से नया ट्वीट किया गया. जिसमें से यूपी सरकार का नाम हटा दिया गया.

मायावती ने ट्विटर पर की भूल सुधार
मायावती ने ट्विटर पर की भूल सुधार

Loading...

ये भी पढ़ें:

कानपुर: रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव

अयोध्या विवाद सुनवाई LIVE: रामलला विराजमान की तरफ से होगी बहस

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...