NCR से सटे यूपी के जिलों में आंधी-तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि दिल्ली के साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के एनसीआर से जुड़े जिलों में मौसम अगले 72 घंटे में खराब हो सकता है.

Rajeev P Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 17, 2018, 5:38 PM IST
NCR से सटे यूपी के जिलों में आंधी-तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Demo Pic
Rajeev P Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 17, 2018, 5:38 PM IST
मौसम विभाग ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में आंधी-तूफान को लेकर हाईअलर्ट जारी किया है. इन जिलों में रामपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर शामिल हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटे सजग रहने की जरूरत है. राजस्थान और पश्चिमी भारत के हिस्सों में ​लगातार जारी विक्षोभ के कारण एनसीआर के आसपास इलाकों में आंधी आने की संभावना है.

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि दिल्ली के साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के एनसीआर से जुड़े जिलों में मौसम अगले 72 घंटे में खराब हो सकता है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. उन्होंने ओले गिरने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है.

उधर मौसम विभाग की चेतावनी के बाद उत्तर प्रदेश शासन अलर्ट हो गया है. उसने संबंधित जिलो को अलर्ट जारी कर दिया है. निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी कर लें. सबसे ज्यादा बिजली विभाग को अलर्ट रखने को कहा गया है. बता दें पिछले दिनों कई बार आई आंधी और पानी ने सबसे ज्यादा नुकसान बिजली विभाग को पहुंचाया है.

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में 2 मई को आंधी पानी ने करीब 73 लोगों की जान ले ली थी, वहीं 91 लोग घायल हो गए थे. इसके बाद 9 मई और 13 मई को भी प्रदेश के कई जिलों में आंधी पानी से कहर बरपाया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर