लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को बड़ा झटका, मेट्रो मैन श्रीधरन ने दिया इस्तीफा

मेट्रो सूत्रों की माने तो इसी सप्ताह में लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक अब तक किए गए कार्यों से अवगत कराने के लिए केरल जाएंगे और उनका हाल चाल भी लेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 23, 2019, 6:47 PM IST
लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को बड़ा झटका, मेट्रो मैन श्रीधरन ने दिया इस्तीफा
मेट्रो मैन श्रीधरन ने दिया इस्तीफा (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 23, 2019, 6:47 PM IST
लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एमएलआरसी) को बड़ा झटका लगा है. देश भर में मेट्रो मैन के नाम से विख्यात पदम विभूषण ई श्रीधरन ने लखनऊ मेट्रो से इस्तीफा दिया. लखनऊ में चौधरी चरण सिंह से मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन को खड़ा करने में अहम रोल निभाने वाले मेट्रोमैन व लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रधान सलाहकार इंजीनियर श्रीधरन ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए एलएमआरसी को इस्तीफा भेज दिया है.

लखनऊ मेट्रो के लिए निभाया अहम रोल
वहीं एलएमआरसी ने त्याग पत्र को शासन भेजकर अवगत कराया है. मेट्रो मैन लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट से शुरुआती दौर से जुड़े हुए हैं. 23 किमी. रूट को खड़ा करने में अहम रोल निभाया है. प्राथमिक फेस के शुभारंभ में वह शिरकत करने लखनऊ भी आए थे. एलएमआरसी के प्रधान सलाहकार की हैसियत से इंजीनियर श्रीधरन (87 वर्ष) पिछले कुछ माह से लखनऊ नहीं आए थे. सेकेंड फेस कॉरिडोर पर जब मेट्रो संचालन शुरू हुआ, तब भी स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे.

हर काम की जानकारी फोन पर ही ले रहे थे

लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों की माने तो स्वास्थ खराब होने के बाद भी वह बराबर प्रबंध निदेशक कुमार केशव के संपर्क में थे, हर काम की जानकारी फोन पर लेते रहे. यही नहीं, लखनऊ के अलावा आगरा, कानपुर व गोरखपुर को लेकर चल रहे काम को लेकर भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे. इसी का नतीजा है कि लखनऊ में ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के अलावा यूपी के तीन जिलों में मेट्रो का डीपीआर जहां बन चुका है, वहीं कानपुर व आगरा में मेट्रो का टेंडर भी जून में निकलने वाला था. मेट्रो सूत्रों की माने तो इसी सप्ताह में लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक अब तक किए गए कार्यों से अवगत कराने के लिए केरल जाएंगे और उनका हाल चाल भी लेंगे.

(रिपोर्ट- अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें..
Loading...

मां खोज रही थी महिला नेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी के लिए दूल्हा, वो जेंडर चेंज कराकर घर लौटी

अंतिम संस्कार से कुछ देर पहले ऐसे हुआ खुलासा,भाई ने की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 6:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...