लाइव टीवी

योगी के मंत्री मोहसिन रजा बोले- AIMPLB मुसलमानों की ठेकेदार नहीं, बैन करने की मांग
Lucknow News in Hindi

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 27, 2020, 2:12 PM IST
योगी के मंत्री मोहसिन रजा बोले- AIMPLB मुसलमानों की ठेकेदार नहीं, बैन करने की मांग
मोहसिन रजा ने AIMPLB की याचिका पर दी तीखी प्रतिक्रिया

मोहसिन रजा ने कहा कि ऐसी संस्थाओं को ये लगता है कि वो देश के मुसलमानों की ठेकेदार हैं. बीजेपी सरकार हमेशा मुसलमानों के हित में फैसले लेती रही है.

  • Share this:
लखनऊ. ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने कोर्ट में बहुविवाह, निकाह हलाला, निकाह मुताह, निकाह मिसयर और शरिया कोर्ट पर प्रतिबंध लगाने की याचिका के खिलाफ इंटरवेंशन याचिका दाखिल की है. बोर्ड ने इस मामले में कोर्ट से हस्तक्षेप करने की मांग की है. इस मामले में यूपी सरकार में अल्पसंखयक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड पर तीखे प्रहार किए.

बीजेपी सरकार हमेशा लेती है मुस्लिमों के हित में फैसला

मोहसिन रजा ने कहा कि ऐसी संस्थाओं को ये लगता है कि वो देश के मुसलमानों की ठेकेदार हैं. बीजेपी सरकार हमेशा मुसलमानों के हित में फैसले लेती रही है. ट्रिपल तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म करके मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम बहनों की बेड़ियों को तोड़ने का काम किया है. ये सब इन ठेकेदारों को बुरा लगता है. बीजेपी की सरकार सबका साथ और सबका विश्वास की तर्ज पर चल रही है और हम ऐसी पीआईएल से डरने वाले नही हैं. उन्होने कहा कि हम कांग्रेस नहीं हैं जो ऐसी पीआईएल से दबाव में आ जाएंगे. हम ऐसी पीआईएल के खिलाफ खड़े होंगे.

सूफियान निजामी ने दिया ये जवाब

वहीं इस्लामिक स्कॉलर और ईदगाह के प्रवक्ता मौलाना सूफियान निजामी कहतें हैं कि मंत्री जी को सियासी बयान देना मजबूरी है. लेकिन बहुविवाह को लेकर इस्लाम धर्म में एक गाइडलाइन तय है. जिसपर अमल करके ही बहुविवाह किया जा सकता है. निकाह हलाला, निकाह मुताह और निकाह मिसयर आज के दौर में चलन में हैं हीं नहीं. और रही बात शरिया कोर्ट की तो सुफीयान कहतें हैं कि मीडिया ने इस अल्फाज को गढ़ा है. असल में इसे शरियत की नजर में दारुल कजा कहतें हैं, जहां कोई भी व्यक्ति अपने मसलों को लेकर जा सकता है औऱ उसे शरियत की रौशनी में सही राय दी जाती है. जिस पर अमल करना या न करना उसका फैसला होता है. इसका देश की कोर्ट से कोई जुड़ाव नही होता.

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार ने 'गंगा यात्रा' के बहाने बनाया मिशन 2022 का प्लान, झोंकी ताकतCAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं: मायावती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 2:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर