Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या मुद्दा: योगी सरकार के मंत्री का सवाल- धारा 144 के बावजूद इतनी भीड़ कैसे इकट्ठा हुई?

अयोध्या मुद्दा: योगी सरकार के मंत्री का सवाल- धारा 144 के बावजूद इतनी भीड़ कैसे इकट्ठा हुई?

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की फाइल फोटो

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की फाइल फोटो

उन्होंने कहा है कि साधु-संत राम मंदिर का राग सिर्फ इसलिए अलापते हैं, क्योंकि इससे उनकी रोजी-रोटी चलती है और उनका पेट भरता है. वहीं लाखों का चढ़ावा जो चढ़ता है.

    अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की 25 नवंबर को प्रस्तावित धर्मसभा और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आशीर्वाद उत्सव को लेकर सियासत तेज हो गई है. राम मंदिर मुद्दे पर योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. राजभर ने शनिवार को कहा कि जब जिला प्रशासन ने शहर में धारा-144 लागू की है, तो इनकी बड़ी संख्या में शिव सैनिक और वीएचपी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा कैसे हो रहा है. जिला प्रशासन पंगु नजर आ रहा है.

    राजभर ने साथ ही कहा, सीएम योगी आदित्यनाथ का ध्यान यहां नहीं है, वो तो चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. जबकि सूबे के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीएम की होती है. उन्होंने कहा है कि साधु-संत राम मंदिर का राग सिर्फ इसलिए अलापते हैं, क्योंकि इससे उनकी रोजी-रोटी चलती है और उनका पेट भरता है. वहीं लाखों का चढ़ावा जो चढ़ता है. साधु-संत न तो खेती करते हैं और न ही मेहनत का कोई दूसरा काम करते हैं. उनकी आमदनी का कोई दूसरा जरिया भी नहीं होता, इसलिए वह मंदिर राग अलापकर अपनी रोजी-रोटी का इंतजाम करते रहते हैं. मंदिर को लेकर उनके मन में कोई आस्था नहीं होती.

    राजभर ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. कोर्ट का फैसला लोग मानें या दोनों पक्ष बैठकर समझौता कर लें. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन करके ड्रामा नहीं करना चाहिए.

    योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने ने अयोध्या में सेना बुलाए जाने को लेकर अखिलेश यादव की मांग का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, 'मैं अखिलेश के बायन का स्वागत करता हूं. यहां सेना को बुलाया जाना चाहिए.'

    ये भी पढ़ें:

    देश का ध्यान भटकाने के लिए BJP ने उठाया राम मंदिर का मुद्दा: मायावती

    अयोध्‍या के मौजूदा हालात पर CM सीएम योगी की नजर, लखनऊ में बुलाई अहम बैठक

    तस्वीरों में देखिए कैसे किले में तब्दील हुई 'अयोध्या', स्कूल-कॉलेज बंद

    कुछ देर में अयोध्या पहुंचेंगे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, ये रहा पूरा शेड्यूल

     

    Tags: BJP, RSS, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर