Assembly Banner 2021

योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर आज देंगे इस्तीफा, ये रही वजह

मंत्री ओमप्रकाश राजभर

मंत्री ओमप्रकाश राजभर

शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक हुई, जहां राजभर को लेकर अंतिम रणनीति बनाई गई. बैठक के बाद नेताओं ने राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है.

  • Share this:
योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के अल्टीमेटम के बाद भी सीट को लेकर फैसला नहीं हो पा रहा है. इसी कड़ी में रविवार को राजभर अपना इस्तीफा सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद सौंप देंगे. जानकारी के मुताबिक राजभर ने सीएम योगी से मिलने का वक्त मांगा है. कैबिनेट मंत्री राजभर के साथ उनके पुत्र अरविंद राजभर जो लघु उद्योग निगम के चेयरमैन हैं वो भी अपना इस्तीफा सीएम को देंगे. वहीं उनकी सुहेलदेव पार्टी के 6 सदस्यों ने भी निगम पद से इस्तीफे की पेशकश की है.

इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक हुई, जहां राजभर को लेकर अंतिम रणनीति बनाई गई. बैठक के बाद नेताओं ने राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है. अब अंतिम फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व को लेना है. बता दें कि मंत्री ओम प्रकाश राजभर बीजेपी के साथ समझौते में पूर्वांचल की 5 सीटों की मांग कर रहे हैं. इन सीटों में सुरक्षित सीट लालगंज और मछली शहर में से कोई एक तथा सामान्य सीट घोसी, अंबेडकरनगर, जौनपुर और चंदौली हैं.

गौरतलब है कि ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उन्हें कैबिनेट से बाहर निकालने की चुनौती दी थी. राजभर काफी वक्त से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और प्रदेश सरकार के साथ गठबंधन तोड़ने की धमकी दे रहे हैं. राजभर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी के लिए उप-कोटा लागू करने की मांग कर रहे हैं.



(रिपोर्ट: अजीत सिंह)
यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: भाई राहुल के लिए वोट मांगने वायनाड जाएंगी प्रियंका गांधी

यह भी पढ़ें- Analysis: वाराणसी में हो सकती है लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे बड़ी टक्कर, मोदी बनाम प्रियंका!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज