Home /News /uttar-pradesh /

2019 चुनाव से पहले नाराज मंत्री ओमप्रकाश राजभर करेंगे अमित शाह से मुलाकात

2019 चुनाव से पहले नाराज मंत्री ओमप्रकाश राजभर करेंगे अमित शाह से मुलाकात

मंत्री ओमप्रकाश राजभर

मंत्री ओमप्रकाश राजभर

शाह से मुलाकात के दौरान राजभर सामाजिक न्याय समिति के अनुरूप पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी कोटे के आरक्षण का बंटवारे की रिपोर्ट को लागू करने की मांग रखेंगे.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर 2019 चुनाव से कुछ दिनों पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक 19 फरवरी को दिल्ली में राजभर और अमित शाह की मुलाकात होगी. शाह से मुलाकात के दौरान राजभर सामाजिक न्याय समिति के अनुरूप पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी कोटे के आरक्षण का बंटवारे की रिपोर्ट को लागू करने की मांग रखेंगे. वहीं बीते दिनों मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के साथ-साथ पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वापस कर दिया था.

यह भी पढ़ें:  योगी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने क्यों वापस किया मंत्रालय, ये रही रणनीति

इससे पहले ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि सामाजिक न्याय समिति के अनुरूप पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी कोटे के आरक्षण का बंटवारा नहीं किए जाने से भी लोग काफी नाराज हैं. साथ ही राजभर ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग की कमेटी में मेरे द्वारा सुझाए गए नामों में से एक भी नाम शामिल नहीं किया गया है. राजभर ने सीएम योगी को दिए पत्र में कहा है, "इस सरकार से पिछड़ी जाति के लोगों को काफी अपेक्षाएं थी. लेकिन सरकार ने लगातार इनकी अपेक्षाओं की अनदेखी की है. ऐसे में, मैं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार मुख्यमंत्री जी को सौंपता हूं."

यह भी पढ़ें: ओम प्रकाश राजभर को मनाने उनके घर पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

बता दें कि इसी महीने 7 तारीख को सुहेलदेव भारतीय ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उन्हें कैबिनेट से बाहर निकालने की चुनौती दी थी. राजभर काफी वक्त से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उन्होंने प्रदेश सरकार के साथ गठबंधन तोड़ने की धमकी दे रहे हैं. राजभर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी के लिए उप-कोटा लागू करने की मांग कर रहे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

आगरा: पेड़ से टकराई स्कॉर्पियो, महिला समेत 5 लोगों की दर्दनाक मौत

पुलवामा अटैक के बाद युवक ने किया ऐलान, कहा- 'मानव बम' बनकर करूंगा पाकिस्तान पर हमला

पुलवामा में शहीद हुए यूपी के सभी जवानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे CM योगी

योगी सरकार ने आधी रात को किए 107 PCS अफसरों के तबादले

बलिया: आतंकी आदिल अहमद का समर्थन करने वाला युवक गिरफ्तार

आपके शहर से (लखनऊ)

लखनऊ
लखनऊ

Tags: Amit shah, Ayodhya, BJP, Lucknow news, Om Prakash Rajbhar, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर