लाइव टीवी

उन्नाव के बाद लखनऊ में नाबालिग किशोरी से रेप, पीड़िता ने खाया जहर

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2019, 2:51 PM IST
उन्नाव के बाद लखनऊ में नाबालिग किशोरी से रेप, पीड़िता ने खाया जहर
लखनऊ में नाबालिग किशोरी से रेप का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस (Lucknow Police) ने आरोपी शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, रेप पीड़ि‍ता (Rape Victim) की हालत गंभीर बनी हुई है.

  • Share this:
लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप (Unnao Gangrape) का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि रविवार को राजधानी लखनऊ में नाबालिग किशोरी (Minior Girl) के साथ रेप का मामला सामने आया है. आरोप है कि मड़ियांव थाना के अंतर्गत एक गांव की रहने वाली नाबालिग किशोरी से पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने रेप किया. रेप के बाद आरोपी पीड़िता को धमकी दे रहा था. इसी बात से नाराज लड़की ने आज जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की. पीड़िता को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी सर्वेश को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है.

इससे पहले गुरुवार को उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाकर दिया गया था. ग्रामीणों ने मुताबिक 95 फीसदी जलने के बाद भी पीड़िता घटनास्थल से एक किलोमीटर तक पैदल चली थी और मदद की गुहार लगाई थी. पीड़िता ने खुद ही 112 नंबर पर फोन किया था और पुलिस से आपबीती बताई थी.

पुलिस ने रेप के आरोपी सर्वेश को किया गिरफ्तार
पुलिस ने रेप के आरोपी सर्वेश को गिरफ्तार कर लिया है.


'आरोपी जिंदा नहीं रहना चाहिए, यही हम चाहते हैं'

इससे पहले शनिवार को ही पीड़िता के भाई ने अपनी बहन को लेकर दिल को झकझोर देने वाली बात साझा की. उन्होंने शव के अंतिम संस्कार को लेकर पूछे जाने पर कहा कि अब उसमें जलाने लायक कुछ भी बचा नहीं है. साथ ही कहा कि अपराधी एनकाउंटर में मारे जाते हैं या फांसी पर लटकाए जाते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्हें (आरोपियों) जिंदा नहीं रहना चाहिए, यही हम चाहते हैं.

हैदराबाद एनकाउंटर जैसी मिले सजा

बेटी की मौत से आहत बेबस पिता ने भी शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि जैसे हैदराबाद पुलिस ने एनकाउंटर में रेप के आरोपियों को दौड़ा कर गोली मारी थी. मेरी बेटी के दरिंदों को भी वैसी ही सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने सरकार से उन्हें एनकाउंटर या फांसी की सजा देने की मांग की. पीड़ित पिता ने कहा कि मुझे धन का लालच नहीं है, मेरी सिर्फ एक ही मांग है कि मेरी बेटी को मौत के बाद इंसाफ मिले.इनपुट- ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता की बहन को मिला नौकरी का आश्वासन, परिवार ने किया अंतिम संस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 2:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर