लखनऊ में उपद्रवियों ने खुलेआम मचाया तांडव, दो दर्जन से ज्यादा वाहनों में की तोड़फोड़

बताया जा रहा है कि बंथरा में ‘बाबा ग्रुप के नाम से मशहूर एक गैंग में कई स्थानीय युवक व छात्र शामिल हैं. बाबा ग्रुप के सदस्यों की मोहनलालगंज के सिसेंडी में स्थित अम्बालिका ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के छात्रों से वर्चस्व को लेकर लड़ाई चल रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 9:44 AM IST
लखनऊ में उपद्रवियों ने खुलेआम मचाया तांडव, दो दर्जन से ज्यादा वाहनों में की तोड़फोड़
लखनऊ में उपद्रवियों ने खुलेआम मचाया तांडव
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 9:44 AM IST
लखनऊ के बंथरा इलाके में सोमवार शाम दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. इससे आक्रोशित एक पक्ष के 40-50 युवकों ने कानपुर रोड पर जाम लगाकर घंटों उत्पात मचाया. जानकारी के मुताबिक अंबालिका इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों और स्थानीय बाबा ग्रुप के लोगों में कुछ विवाद हो गया था. इसी को लेकर छात्रों ने कानपुर- लखनऊ राजमार्ग से निकल रहे दो दर्जन से अधिक वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की. सूचना मिलने पर मौक पर पहुंची पुलिस ने कुछ उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

दो पक्षों में जमकर मारपीट

बताया जा रहा है कि बंथरा में ‘बाबा ग्रुप के नाम से मशहूर एक गैंग में कई स्थानीय युवक व छात्र शामिल हैं. बाबा ग्रुप के सदस्यों की मोहनलालगंज के सिसेंडी में स्थित अम्बालिका ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के छात्रों से वर्चस्व को लेकर लड़ाई चल रही है. बीते रविवार को बाबा ग्रुप के युवकों ने सिसेंडी जाकर अम्बालिका ग्रुप के कुछ युवकों की पिटाई कर दी थी. इसके जवाब में अम्बालिका ग्रुप के दो दर्जन युवकों ने बंथरा आकर बाबा ग्रुप के तीन युवकों को पीट दिया और फरार हो गए.

दो दर्जन से ज्यादा कारों में की तोड़फोड़
दो दर्जन से ज्यादा कारों में की तोड़फोड़


तोड़फोड़ और लूटपाट 

साथियों पर हमले की खबर पाकर बाबा ग्रुप के 40-50 युवक इक्ट्ठा होकर विरोधियों से बदला लेने सिसेंडी पहुंचे. वहां विपक्षियों के न मिलने पर वह लोग वापस लौट आए और जुनाबगंज में कानपुर रोड पर जाम लगाकर बवाल शुरू कर दिया. चश्मदीदों के मुताबिक दबंगों ने लखनऊ-कानपुर हाईवे पर अपनी 30-35 बाइकें व पांच कारें लाइन से खड़ी करके जाम लगा दिया. राहगीरों ने इसका विरोध किया तो युवकों ने उन पर हमला कर दिया. वहीं लाठी-डंडों, धारदार हथियार व असलहों से लैस दबंगों ने निर्दोष राहगीरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. उनके वाहनों में डंडे मारकर और पथराव करके तोड़फोड़ की और लूटपाट पर उतारू हो गए.

उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज
Loading...

सीओ कृष्णानगर अमित कुमार राय ने बताया कि कानपुर के कल्याणपुर निवासी धर्मेन्द्र सिंह, गोविंदराम अग्रवाल और बलवान सिंह ने थाने आकर तहरीर दी है. इसके आधार पर अज्ञात युवकों के खिलाफ लूट व तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है. सूचना मिलने पर मौक पर पहुंची पुलिस ने कुछ उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल जांच की जा रही है.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

UP पुलिस के सिपाही ने क्रैक की UPSC, ड्यूटी के दौरान बिना छुट्टी लिए बना कमान्डेंट

रायबरेली सदर से एक जमाने तक अपना झंडा बुलंद रखने वाले अखिलेश सिंह का निधन

लखनऊ: च्यूइंगम खाने से इनकार करने पर पत्नी को दिया तीन तलाक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 9:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...