मिशन 2019: पहली बार सोनिया के गढ़ से पूर्वांचल 'मथने' निकलेंगे मोदी
Lucknow News in Hindi

मिशन 2019: पहली बार सोनिया के गढ़ से पूर्वांचल 'मथने' निकलेंगे मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी. File Photo

अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में पहली बार पीएम मोदी रायबरेली जा रहे हैं. मोदी की इस यात्रा को आगामी लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव की आहट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में खासकर पूर्वांचल को मथने की तैयारी कर ली है. इसके तहत 16 दिसंबर को पीएम मोदी की पहली बार सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली पहुंचेंगे. इसके बाद पीएम प्रयागराज में रैली को संबोधित करेंगे, फिर इसी महीने 29 दिसंबर को वह गाजीपुर पहुंचेंगे.

16 दिसंबर को सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जाएंगे. साढ़े चार साल में पीएम मोदी का ये पहला रायबरेली दौरा होगा. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी रायबरेली में सोनिया के ड्रीम प्रोजेक्ट रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लेंगे और कई योजनाओं का शिलान्यास करने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे.

अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में पहली बार पीएम मोदी रायबरेली जा रहे हैं. मोदी की इस यात्रा को आगामी लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. कांग्रेस के लिए रायबरेली की सीट काफी अहम मानी जाती है. 14 साल से सोनिया गांधी इस सीट से सांसद हैं. माना जा रहा है कि रेल कोच फैक्ट्री को लेकर मोदी सरकार कई घोषणाएं कर सकती है.



इसी दिन पीएम नरेंद्र मोदी प्रयागराज का दौरा भी करेंगे. जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी कुंभ को लेकर कराए जा रहे 3500 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही पीएम झूंसी के अंदावा में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे.
पीएम अपने दौरे में कुम्भ मेले के नियंत्रण के लिए नवनिर्मित इन्टीग्रेटेड कमांड कन्ट्रोल सेन्टर और हवाई सेवा के विस्तार के लिए नवनिर्मित सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी शहर के चार बड़े फ्लाईओवर, रेलवे अण्डरपास, बिजली व पेयजल की योजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे. साथ ही शहर में चल रहे विकास कार्यों का, विशेष रूप से चौराहों और सड़कों का चौड़ीकरण और सफाई को लेकर चलने वाली योजनाओं का भी पीएम मोदी लोकार्पण करेंगे. कुल मिलाकर प्रधानमंत्री के इस दौरे में कुल 3500 करोड़ रुपए की बड़ी योजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी. पीएम के दौरे को लेकर नगर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

इसके बाद इसी महीने के आखिर में 29 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी का गाजीपुर दौरा होगा. केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के अनुसार पीएम मोदी का यहां मेडिकल कालेज के शिलान्यास का कार्यक्रम है. इसके अलावा पीएम राजा सुहेलदेव के नाम से डाक टिकट भी जारी करेंगे.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज