Home /News /uttar-pradesh /

mlc elections 2022 sp allegation on yogi 18 out of 36 mlcs won from thakur caste nodelsp

UP MLC चुनाव परिणाम पर बोली सपा- 36 में से 18 प्रत्याशी CM योगी की जाति से, SC-ST ओबीसी दरकिनार

एमएलसी चुनाव 2022 में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की तो सपा ने सीधे सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है.

एमएलसी चुनाव 2022 में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की तो सपा ने सीधे सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है.

MLC Election Result 2022: यूपी एमएलसी चुनाव 2022 में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की तो समाजवादी पार्टी ने सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. पार्टी ने ट्वीट कर चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि एमएलसी चुनाव में जिन 36 उम्मीदवारों की जीत हुई है, उनमें से 18 सीएम योगी की ठाकुर जाति से हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इस चुनाव में समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली. चुनाव परिणाम सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को सीधे निशाने पर लिया है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठा दिए. सपा ने कहा है कि एमएलसी चुनाव में जिन 36 उम्मीदवारों की जीत हुई है, उनमें से 18 को सीएम योगी की ठाकुर जाति से बताया गया है.

एमएलसी चुनाव के परिणामों को लेकर सपा के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, ‘दूसरों को जातिवादी बताने वाली भाजपा की ये है सच्चाई! एमएलसी चुनाव की 36 सीटों में से कुल 18 पर मुख्यमंत्री के स्वजातीय जीतकर बने एमएलसी. एससी, एसटी, ओबीसी को दरकिनार कर ये कैसा ‘सबका साथ, सबका विकास‘? सामाजिक न्याय को लोकतंत्र के जरिए मजबूत करने की लड़ाई लड़ते रहेंगे समाजवादी.’

इन सीटों पर बीजेपी की जीत

भाजपा ने गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्धार्थनगर, गोरखपुर-महराजगंज, मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, पीलीभीत-शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच,देवरिया—कुशीनगर, मेरठ-गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, इलाहाबाद, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फर्रुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद की सीटों पर जीत दर्ज की है.

MLC Election Result 2022, Samajwadi Party, Yogi Adityanath, UP Thakur MLC, UP Caste Politics, Lucknow News, Lucknow News Today, Lucknow Latest News, Uttar Pradesh News, UP News, UP Latest News, UP Hindi News, एमएलसी चुनाव परिणाम 2022, समाजवादी पार्टी, योगी आदित्यनाथ, यूपी ठाकुर एमएलसी,

UP News: एमएलसी चुनाव परिणाम को लेकर समाजवादी पार्टी का ट्वीट.

PM मोदी के मार्गदर्शन की जीत- योगी

एमएलसी चुनाव की प्रचंड जीत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सुशासन की जीत कहा है. उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचंड विजय ने पुन: स्पष्ट कर दिया है कि प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन और नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के साथ है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भारी बहुमत से जीती भाजपा का अब विधान परिषद में भी बहुमत हो गया है. इस जीत के साथ ही 100 सदस्यीय उच्च सदन में भाजपा सदस्यों की संख्या बढ़कर 67 हो गई है.

Tags: Lucknow news, Samajwadi party, UP MLC Election 2022, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर