होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /लखनऊ में ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के मोबाइल इस्तेमाल पर लगी रोक, जानें वजह

लखनऊ में ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के मोबाइल इस्तेमाल पर लगी रोक, जानें वजह

UP News: बीते दिनों ऐसी शिकायत सामने आ रही थी कि वीवीआइपी ड्यूटी में तैनाती के दौरान कुछ पुलिसकर्मी फोटो खींचते हैं.

UP News: बीते दिनों ऐसी शिकायत सामने आ रही थी कि वीवीआइपी ड्यूटी में तैनाती के दौरान कुछ पुलिसकर्मी फोटो खींचते हैं.

Lucknow News: विधानसभा, लोकभवन, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के सामने कई बार आत्महत्या के प्रयास भी हो चुके है ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ड्यूटी के दौरान अनावश्यक मोबाइल इस्तेमाल किया तो होगी कार्रवाई
विश्वस्त सहकर्मी के पास जमा कर सकेंगे फोन

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों पर अनावश्यक मोबाइल के इस्तेमाल पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने बताया कि विधान भवन, लोकभवन, सचिवालय, मुख्यमंत्री आवास, हाईकोर्ट, अन्य महत्वपूर्ण कोर्ट, वीआईपी ड्यूटी और महत्वपूर्ण स्थानों पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल इस्तेमाल न करने के आदेश दिए गए हैं. बीते दिनों ऐसी शिकायत सामने आ रही थी कि वीवीआइपी ड्यूटी में तैनाती के दौरान कुछ पुलिसकर्मी फोटो खींचते हैं, सेल्फी लेते हैं जिससे सुरक्षा में चूक की आशंका बनी रहती है.

यह भी शिकायत मिल रही थी कई पुलिसकर्मी महत्वपूर्ण ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर गेम खेलते रहते हैं. अब महत्वपूर्ण ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी यदि ड्यूटी के दौरान मोबाइल इस्तेमाल करते पाए गए, गेम खेलते पाए गए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस कमिश्नर के आदेश में साफ किया गया है कि महत्वपूर्ण ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी अपना मोबाइल विश्वस्त सहकर्मी के पास जमा कर सकते हैं ताकि अति आवश्यक मैसेज या कॉल आने पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी को सूचना दी जा सके. यह भी साफ किया गया है कि इस आदेश के बाद आकस्मिक चेकिंग भी की जाएगी और लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

‘गालीबाज’ श्रीकांत त्यागी के समर्थन में उतरा त्यागी समाज, ओमैक्स सोसाइटी की महिलाओं ने किया विरोध

आपके शहर से (लखनऊ)

विधानसभा, लोकभवन, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के सामने कई बार आत्महत्या के प्रयास भी हो चुके हैं, हालांकि पुलिस की सतर्कता से ऐसे तमाम प्रयास विफल भी हुए हैं. लेकिन ऐसी महत्वपूर्ण ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर लगे होने की शिकायत भी मिल रही थी जिसके बाद पुलिस कमिश्नर की ओर से ड्यूटी के दौरान मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक का आदेश जारी किया गया है. साथ ही निर्देश दिया है कि पुलिस बल को आदेश के बारे में जानकारी दे दी जाए. इसके अलावा आकस्मिक चेकिंग कर लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

Tags: Lucknow news, Lucknow Police, Mobile Phone, UP news, UP police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें