Home /News /uttar-pradesh /

mohsin raza will not take oath danish aziz will the muslim face of yogi cabinet upns

Yogi Adityanath oath: मोहसिन रजा की छुट्टी, दानिश आजाद होंगे योगी मंत्रिमंडल का मुस्लिम चेहरा

Yogi 2.0: आजाद यूपी सरकार की उर्दू भाषा कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं. (File photo)

Yogi 2.0: आजाद यूपी सरकार की उर्दू भाषा कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं. (File photo)

UP Politics: लखनऊ यूनिवर्सिटी में पढ़े दानिश आजाद अंसारी छात्र जीवन में ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़ गए थे. बता दें कि योगी सरकार के पहले कार्यकाल में विधान परिषद के सदस्य मोहसिन रजा ही अकेले मुस्लिम चेहरा थे, जिन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी गई थी. वह योगी आदित्यनाथ मंत्रालय में अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ और राज्य के हज राज्य मंत्री रहे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में दूसरी बार प्रदेश के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण किया. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहले मंत्रिमंडल के नामों में जहां बहुत सारे नामों पर चर्चा हो रही थी. इन सबके बीच सबकी निगाहें मुस्लिम चेहरे पर थी. इस बार मोहसिन रजा की छुट्टी की गई है, उनकी जगह दानिश आजाद योगी मंत्रिमंडल का मुस्लिम चेहरा होंगे. बलिया जिले की बांसडीह विधानसभा स्थित अपायल गांव के रहने वाले दानिश आजाद उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हैं. आजाद यूपी सरकार की उर्दू भाषा कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं.

लखनऊ यूनिवर्सिटी में पढ़े दानिश आजाद अंसारी छात्र जीवन में ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़ गए थे. बता दें कि योगी सरकार के पहले कार्यकाल में विधान परिषद के सदस्य मोहसिन रजा ही अकेले मुस्लिम चेहरा थे, जिन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी गई थी. वह योगी आदित्यनाथ मंत्रालय में अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ और राज्य के हज राज्य मंत्री रहे.

Yogi 2.0: योगी कैबिनेट की फाइनल लिस्ट आई सामने, केशव प्रसाद मौर्य के साथ ब्रजेश पाठक होंगे डिप्टी CM, देखें नाम

पिछले 5 सालों में मोहसिन रजा ने राज्यमंत्री के तौर पर बीजेपी सरकार का पक्ष मीडिया के सामने रखा. इकलौते मुस्लिम चेहरे के तौर पर उनकी जिम्मेदारियां थी. लेकिन इस बार योगी सरकार ने मोहसिन रजा पर भरोसा नहीं जताया. हालांकि कहा जाता है कि राजनीति में जिसकी चर्चा ज्यादा हुई उसका पर्चा कटने में समय नही लगता और शायद यही वजह रही कि मोहसिन रजा के नाम पर सबसे ज्यादा भरोसा जताया जा रहा था. तो मोहसिन रजा के नाम को किनारे करते हुए दानिश आजाद को मौका दिया गया.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Adityanath, Lucknow News Today, Mohsin raza, Swatantra dev singh, UP BJP, UP politics, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर