होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lucknow News: बंदरों के आतंक से निपटने के लिए मेट्रो का अनूठा एक्सपेरिमेंट, क्या आप भी करेंगे तारीफ?

Lucknow News: बंदरों के आतंक से निपटने के लिए मेट्रो का अनूठा एक्सपेरिमेंट, क्या आप भी करेंगे तारीफ?

लेखराज मेट्रो स्टेशन से रोजाना सैकड़ों की संख्या में यात्री आते जाते हैं. यहां बंदरों का आतंक लगातार बढ़ने से यात्रियों ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (UPMRC) ने लेखराज मेट्रो स्टेशन पर बंदरों के बढ़ते आतंक को देखते हुए एक अनूठा प्रयोग किया है. यहां बंदरों के आतंक से यात्रियों को निजात दिलाने के लिए लंगूर के बड़े-बड़े कटआउट लगाए गए हैं. दोनों ही कटआउट मेट्रो के गेट खुलने की ओर ही लगाए गए हैं. इसके साथ ही लेखराज मेट्रो स्टेशन पर ड्यूटी करने वाले सभी सुरक्षाकर्मियों को गुलेल के साथ ही छोटी-छोटी बॉल भी दी गई है ताकि बंदर अगर लंगूर से डरकर न भागें तो गुलेल के ज़रिए उन्हें बॉल मारकर भगाया जा सके.

इसके अलावा सभी सुरक्षाकर्मियों को डंडे भी दिए गए हैं. लेखराज मेट्रो स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बताया अक्सर यहां पर बंदर यात्रियों को परेशान करते हैं. यात्री बंदरों को देख कर डर जाते हैं. गार्ड्स के मुताकि गुलेल, डंडा और लंगूर का कटआउट होने से काफी हद तक बंदरों के आतंक से निजात मिल रही है.

आपके शहर से (लखनऊ)

यात्रियों की सुरक्षा ही है प्राथमिकता

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की कंपनी सचिव पुष्पा बेल्लानी ने बताया कि लेखराज मेट्रो स्टेशन पर लगातार बंदरों से परेशानियां बढ़ रही थीं. सुरक्षाकर्मियों ने इसकी जानकारी दी थी. इस वजह से यात्रियों की सुरक्षा के लिए अनूठा प्रयोग करके बंदरों को स्टेशन से दूर रखने का प्रयास किया जा रहा है. यात्रियों की सुरक्षा ही हमारी प्रमुखता है. आगे भी अगर कुछ और उपाय करने की जरूरत होगी तो किए जाएंगे.

Tags: Lucknow Metro Monkey Attack, Photo of monkeys at metro station

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें