Home /News /uttar-pradesh /

Monsoon Alert! यूपी के इन इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश के आसार

Monsoon Alert! यूपी के इन इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश के आसार

 उत्‍तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में मानसून सक्रिय हो चुका है. इसके चलते मूसलाधार बारिश हो रही है. अने वाले दिनों में मानसून के प्रदेश के बचे हुए क्षेत्रों में भी सक्रिय होने का अनुमान है. (सांकेतिक फोटो)

उत्‍तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में मानसून सक्रिय हो चुका है. इसके चलते मूसलाधार बारिश हो रही है. अने वाले दिनों में मानसून के प्रदेश के बचे हुए क्षेत्रों में भी सक्रिय होने का अनुमान है. (सांकेतिक फोटो)

विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के नरोरा, संभल, चंदौसी (Chandausi) और आसपास के इलामों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

    लखनऊ. मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुछ इलाकों को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के नरोरा, संभल, चंदौसी (Chandausi) और आसपास के इलामों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही IMD ने चांदपुर, अमरोहा, मुरादाबाद और मोदीनगर के लिए पूर्व में जारी चमक के साथ बारिश (Rain)को लेकर जारी अलर्ट वापस ले लिया है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में मानसून सक्रिय हो चुका है. इसके चलते मूसलाधार बारिश हो रही है. अने वाले दिनों में मानसून के प्रदेश के बचे हुए क्षेत्रों में भी सक्रिय होने का अनुमान है.

    वहीं, रविवार को भी मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई थी. मौसम विभाग ने यूपी की राजधानी लखनऊ समेत आगरा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर आज गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई थी. अभी तक के अनुमान के मुताबिक 30 जून से प्रदेश में मौसम फिर बदलेगा और पिछले 1 हफ्ते से जारी बारिश का सिलसिला थोड़ा थमेगा.



    पूर्वी यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई थी
    शुक्रवार को मौसम विभाग द्वारा जारी बारिश के आंकड़ों को देखें तो पूर्वी यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई थी. हालांकि अच्छी बात यह रही कि बुंदेलखंड के उरई में भी अच्छी बरसात दर्ज की गई. शुक्रवार को सबसे ज्यादा बारिश सुल्तानपुर में 31.8 मिलीमीटर हुई. वहीं बनारस में 30, रायबरेली में 19.6, चुर्क में 24, उरई में 15 और कानपुर में 2.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. बारिश की वजह से प्रदेश के बाकी इलाकों में तापमान में भी काफी कमी आ गई है.

    झांसी अभी भी तपन का शिकार है
    हालांकि झांसी अभी भी तपन का शिकार है. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान झांसी में 40 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया. बाकी सभी शहरों में तापमान 40 डिग्री से कम ही रहा. बता दें कि गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 24 लोगों की जान चली गई थी. बुधवार को भी 6 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान गवां बैठे थे. गौरतलब है कि मानसून उत्तर प्रदेश में दस्तक दे चुका है जिसके परिणाम स्वरूप लोगों को भीषड़ गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग ने इस सप्ताह मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना जताई है

    Tags: Delhi, Lucknow news, Rain, Uttar pradesh news, Weather Alert

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर