लाइव टीवी

राहुल गांधी के समर्थन में यूपी कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने भी दिया इस्तीफा
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 29, 2019, 6:40 PM IST
राहुल गांधी के समर्थन में यूपी कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने भी दिया इस्तीफा
सोशल मीडिया इंचार्ज संजय सिंह ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया. (राहुल गांधी का File Photo)

इसके अलावा पार्टी प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्यामकिशोर शुक्ल, महामंत्री हनुमान त्रिपाठी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में शुरू हुआ इस्तीफों का दौर शनिवार को भी जारी रहा. शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी अपने पद से त्यागपत्र दे दिया. बता दें, शनिवार को ही राजस्थान कांग्रेस के सहप्रभारी और AICC सचिव तरुण कुमार ने भी इस्तीफा दे दिया. इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश सचिव जसवंत गुर्जर ने भी इस्तीफा दे दिया था.

पार्टी ने जारी किया बयान
पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक हाल में हुए लोकसभा चुनाव में अपेक्षित परिणाम न आने और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस पद से इस्तीफा दिए जाने के कारण प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की उपनेता और महामंत्री यूपी कांग्रेस कमेटी आराधना मिश्रा ‘मोना’, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रणजीत सिंह जूदेव और उपाध्यक्ष आर. पी. त्रिपाठी ने भी अपने-अपने पदों से त्यागपत्र दे दिया है.

यूपी में सोशल मीडिया इंचार्ज संजय सिंह ने भी दिया इस्तीफा



इसके अलावा पार्टी प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्यामकिशोर शुक्ल, महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, महामंत्री एवं प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी, विभाग एवं प्रकोष्ठ प्रभारी वीरेन्द्र मदान, संगठन मंत्री शिव पाण्डेय, सचिव एवं प्रवक्ता पंकज तिवारी, प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह, प्रवक्ता मंजू दीक्षित और सोशल मीडिया इंचार्ज संजय सिंह ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.



बता दें, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी में इस्तीफा देने का सिलसिला चल पड़ा है. देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस को बेहद करारी हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी अध्यक्ष राहुल को भी अपने गढ़ अमेठी में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा.

ये भी पढ़ें--

हत्या के बाद मुस्लिम समझकर दफनाया, अब कब्र खोदकर निकाला शव

राम रहीम की परोल पर प्रशासन से रिपोर्ट के इंतजार में सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 29, 2019, 6:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading