Home /News /uttar-pradesh /

राहुल गांधी के समर्थन में यूपी कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने भी दिया इस्तीफा

राहुल गांधी के समर्थन में यूपी कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने भी दिया इस्तीफा

सोशल मीडिया इंचार्ज संजय सिंह ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया. (राहुल गांधी का File Photo)

सोशल मीडिया इंचार्ज संजय सिंह ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया. (राहुल गांधी का File Photo)

इसके अलावा पार्टी प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्यामकिशोर शुक्ल, महामंत्री हनुमान त्रिपाठी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में शुरू हुआ इस्तीफों का दौर शनिवार को भी जारी रहा. शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी अपने पद से त्यागपत्र दे दिया. बता दें, शनिवार को ही राजस्थान कांग्रेस के सहप्रभारी और AICC सचिव तरुण कुमार ने भी इस्तीफा दे दिया. इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश सचिव जसवंत गुर्जर ने भी इस्तीफा दे दिया था.

    पार्टी ने जारी किया बयान
    पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक हाल में हुए लोकसभा चुनाव में अपेक्षित परिणाम न आने और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस पद से इस्तीफा दिए जाने के कारण प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की उपनेता और महामंत्री यूपी कांग्रेस कमेटी आराधना मिश्रा ‘मोना’, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रणजीत सिंह जूदेव और उपाध्यक्ष आर. पी. त्रिपाठी ने भी अपने-अपने पदों से त्यागपत्र दे दिया है.

    यूपी में सोशल मीडिया इंचार्ज संजय सिंह ने भी दिया इस्तीफा
    इसके अलावा पार्टी प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्यामकिशोर शुक्ल, महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, महामंत्री एवं प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी, विभाग एवं प्रकोष्ठ प्रभारी वीरेन्द्र मदान, संगठन मंत्री शिव पाण्डेय, सचिव एवं प्रवक्ता पंकज तिवारी, प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह, प्रवक्ता मंजू दीक्षित और सोशल मीडिया इंचार्ज संजय सिंह ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

    बता दें, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी में इस्तीफा देने का सिलसिला चल पड़ा है. देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस को बेहद करारी हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी अध्यक्ष राहुल को भी अपने गढ़ अमेठी में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा.

    ये भी पढ़ें--

    हत्या के बाद मुस्लिम समझकर दफनाया, अब कब्र खोदकर निकाला शव

    राम रहीम की परोल पर प्रशासन से रिपोर्ट के इंतजार में सरकार

    Tags: Congress, Lok Sabha Election, Rahul gandhi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर