लाइव टीवी

COVID-19: यूपी में 10 दिन में आए 1 लाख से ज्यादा लोग, CM योगी की अपील- जो जहां हैं, वहीं रहें
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 2:28 PM IST
COVID-19: यूपी में 10 दिन में आए 1 लाख से ज्यादा लोग, CM योगी की अपील- जो जहां हैं, वहीं रहें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते खतरे को देख सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि सभी प्रदेशवासी मानवता की सेवा के लिए योगदान करें. अपने घरों में रहें.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को कहा कि स्थिति काफी गंभीर है. करीब 1 लाख से ज्यादा लोग विदेशों से या फिर अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आए हैं. वे लोग कहां हैं? कैसे हैं? इसकी जानकारी लगाई जा रही है. लिहाजा सरकार को लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि जो जहां है, वह वहीं रहे.

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि 23 करोड़ की जनता को इस महामारी से बचाने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों अनुरोध है कि वे अपना-अपना सहयोग दें. प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है. किसी भी तरह की कोई कमी नहीं है.

जमाखोरी, कालाबाजारी पर रोक लगाएं अफसर
सीएम ने कहा कि सभी प्रदेशवासी मानवता की सेवा के लिए योगदान करें. अपने घरों में रहें. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी कीमत पर जमाखोरी, कालाबाजारी और अधिक मूल्यों पर सामान न बिकने पाए. मुख्यमंत्री ने इस दौरान व्यापारियों से भी सहयोग की अपील की. उन्होंने कहा कि लोग ऐसा कुछ भी न करें कि सख्त कार्रवाई करनी पड़े.



आपको बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश के कई शहरों में लॉकडाउन के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों के घरों में जरूरी चीजें मुहैया कराने के भी आदेश दिए हैं. सीएम योगी ने बताया कि प्रमुख सचिव (कृषि) को निर्देश दिए गए हैं कि ये सुनिश्चित करें कि लोगों को घरों से बाहर न निकलना पड़े और मंडियों में भीड़ न लगे. इसके लिए उनके मोहल्लों में ही सभी चीजें मुहैया करवाई जाएं. गौरतलब है कि यूपी समेत पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 500 के पार चली गई है. हालांकि इनमें से कई संदिग्ध मरीजों की जांच की रिपोर्ट की अभी पुष्टि नहीं हुई है. उत्तर प्रदेश में अभी तक कुल 33 लोगों में इसके लक्षण पाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: यूपी में घर-घर सब्जी और राशन पहुंचाने की तैयारी में योगी सरकार

COVID-19: लखनऊ में 4 लोगों को किया गया आइसोलेट, कतर से लौटा है परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर