UP बड़ा बाजार, प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए सबसे आकर्षक नीतियां: योगी आदित्यनाथ
Lucknow News in Hindi

UP बड़ा बाजार, प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए सबसे आकर्षक नीतियां: योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी के प्रयासों से 'मरीन ड्राइव' बना गोरखपुर शहर का गटर (file photo)

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि किसी भी निवेशक द्वारा राज्य में निवेश उसके लिए भविष्य में अत्यन्त लाभकारी साबित होगा क्योंकि UP में उद्योगों के लिए एक बहुत बड़ा बाजार उपलब्ध हो जाता है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए सबसे आकर्षक नीतियां मौजूद हैं. योगी आदित्यनाथ के समक्ष उनके सरकारी आवास पर सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग की ओर से आगामी 28 मई को ‘इन्वेस्ट इंडिया एक्सक्लूसिव इन्वेस्टमेन्ट फोरम’ द्वारा आयोजित किए जा रहे वेबिनार (ऑनलाइन संगोष्ठी) के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों की प्रस्तुति दी गई.

निवेशकों को आसानी से भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए राज्य में सबसे आकर्षक निवेश सम्बन्धी नीतियां मौजूद हैं. निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से आवश्यकता पड़ने पर इनमें बदलाव किया जाए. इच्छुक निवेशकों को आसानी से भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. साथ ही, उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश के फायदों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाए.’ योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘निवेशकों को यहां मौजूद अवस्थापना सुविधाओं, एक्सप्रेस-वे नेटवर्क, विशाल बाजार, कुशल मानव शक्ति की उपलब्धता इत्यादि के विषय में विस्तार से सूचित किया जाए.’

निवेशकों की हरसंभव सहायता के लिए तैयार



मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में मौजूद सुदृढ़ हवाई संपर्क के विषय में भी निवेशकों को अवगत कराया जाए. वर्तमान सरकार द्वारा निवेश के लिए बनाए गए सकारात्मक माहौल के सम्बन्ध में भी जानकारी दी जाए. प्रदेश की कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त की गई है, जो निवेश और औद्योगिक विकास के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए कटिबद्ध है और निवेशकों की हर सम्भव सहायता के लिए तैयार है. किसी भी निवेशक द्वारा राज्य में निवेश उसके लिए भविष्य में अत्यन्त लाभकारी साबित होगा क्योंकि उत्तर प्रदेश में निवेश करने से उद्योगों के लिए एक बहुत बड़ा बाजार उपलब्ध हो जाता है.



योगी को वेबिनार की तैयारियों के सम्बन्ध में अवगत कराते हुए प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्रॉनिक्स आलोक कुमार ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन ऐंड मैन्युफैक्चरिंग के सम्बन्ध में प्रस्तुति तैयार कर इन्वेस्ट इंडिया को भेजा जा चुका है. साथ ही, इस सम्बन्ध में अन्य तैयारियां भी की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें - 

योगी ने फार्मा पार्क के लिए नीतिगत प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करने के दिए निर्देश

शिवराज सिंह चौहान सरकार का 5 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने का दावा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading