UP में हैं देश के सबसे ज्यादा MSME, मोदी कैबिनेट के निर्णय से खुलेंगे रोजगार के नए अवसर: सीएम योगी
Lucknow News in Hindi

UP में हैं देश के सबसे ज्यादा MSME, मोदी कैबिनेट के निर्णय से खुलेंगे रोजगार के नए अवसर: सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि एमएसएमई सेक्टर की परिभाषा संशोधित करने एवं उनके लिए महत्वपूर्ण पैकेज के अनुमोदन से संकटग्रस्त एमएसएमई को न केवल संजीवनी प्राप्त हुई है बल्कि इससे नए रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे. देश में सबसे ज्यादा एमएसएमई उत्तर प्रदेश में हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) द्वारा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग के एमएसएमई सेक्टर (MSME Sector) की परिभाषा संशोधित करने एवं उनके लिए महत्वपूर्ण पैकेज के अनुमोदन का स्वागत किया है. सीएम योगी ने कहा कि इस फैसले से संकटग्रस्त एमएसएमई को न केवल संजीवनी प्राप्त हुई है बल्कि इससे नए रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे. उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा एमएसएमई उत्तर प्रदेश में हैं. एमएसएमई के लिए केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय से सबसे ज्यादा लाभ उत्तर प्रदेश को मिलेगा.

सीएम योगी ने ट्वीट किया है, “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट द्वारा अन्नदाता किसानों, कामगारों/श्रमिकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने हेतु लिए गए बड़े एवं अत्यंत महत्वपूर्ण निर्णयों के लिए प्रधानमंत्री एवं संपूर्ण कैबिनेट को हृदय से बधाई एवं अभिनंदन.”

स्वदेशी से स्वावलंबन, आत्मनिर्भर भारत का यही आधार 



उन्होने लिखा है कि स्वदेशी से स्वावलंबन, आत्मनिर्भर भारत का यही आधार है. केंद्रीय कैबिनेट का इस संदर्भ में की गई घोषणाओं के लिए हार्दिक अभिनंदन. उन्होंने कहा कि किसान भाइयों को 14 फसलों की लागत का डेढ़ गुना 'न्यूनतम समर्थन मूल्य' देने की घोषणा स्वागतयोग्य है. देश के 14 करोड़ किसान भाई इससे सीधे लाभान्वित होंगे. देश के इतिहास में पहली बार स्ट्रीट वेंडर्स के लिए की गई घोषणा से पटरी व्यवसायी, वेंडर, हॉकर, ठेले-खोमचे आदि सहित देश के 50 लाख से अधिक लोगों के परिवार सुखमय जीवन व्यतीत कर सकेंगे.



इस निर्णय से एमएसएमई को मिली संजीवनी

एमएसएमई सेक्टर की परिभाषा संशोधित करने एवं उनके लिए महत्वपूर्ण पैकेज के अनुमोदन से संकटग्रस्त एमएसएमई को न केवल संजीवनी प्राप्त हुई है बल्कि इससे नए रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे. सीएम योगी ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा एमएसएमई उत्तर प्रदेश में हैं. एमएसएमई के लिए केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय से सबसे ज्यादा लाभ उत्तर प्रदेश को मिलेगा.

ये भी देखें:



ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन में UP बना देश का नंबर–1 चीनी उत्पादक, योगी सरकार ने लिखी नई इबारत

69000 शिक्षक भर्ती आंसरशीट विवाद: अंतरिम राहत पर HC का आदेश सुरक्षित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज