होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Election Result: यूपी की नई विधानसभा में कई डॉक्टर-इंजीनियर और विदेशी डिग्रीधारी पहुंचे

UP Election Result: यूपी की नई विधानसभा में कई डॉक्टर-इंजीनियर और विदेशी डिग्रीधारी पहुंचे

UP Election 2022:  धर्मेश आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है तो बरेली से दो डॉक्टर विधानसभा पहुंचे हैं.

UP Election 2022: धर्मेश आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है तो बरेली से दो डॉक्टर विधानसभा पहुंचे हैं.

UP Assembly Election 2022: नई विधानसभा में सबसे ज्यादा पीएचडी धारक पहुंचे हैं. भाजपा से घोरावल विधायक डॉ. अनिल कुमार मौ ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election) के बाद नई विधानसभा में डेढ़ दर्जन से ज्यादा पीएचडी धारक, एक दर्जन से ज्यादा डॉक्टर, इंजीनियर और विदेशी डिग्रीधारी हैं. किसी ने एमबीबीएस किया है तो कोई विदेश से डिग्री लेकर आया है. किसी ने पीएचडी की है तो कोई इंजीनियर है. इनमें एक हैं आगरा कैंट से भाजपा विधायक जीएस धर्मेश. धर्मेश ने आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है तो बरेली से दो डॉक्टर विधानसभा पहुंचे हैं.

बरेली से डॉक्टर अरुण कुमार ने लखनऊ से एमबीबीएस किया है और तीसरी बार विधानसभा पहुंचे हैं. नवाबगंज से डॉ. एमपी आर्य भी विधायक बने हैं. बीकापुर से विधायक अमित सिंह ने लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज से मेडिकल की पढ़ाई की है. वहीं मोदीनगर से डॉक्टर मंजू सिवाच स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं. बांसगांव से विधायकडॉ. विमलेश पासवान ने एमडीएस किया है और दांतों के डॉक्टर हैं. तमकुहीराज से भाजपा विधायक डॉ. असीम कुमार व सगड़ी से सपा विधायक हृदय नारायण सिंह पटेल भी सर्जन हैं. मछली शहर से सपा विधायक डॉ. रागिनी नेत्र रोग विशेषज्ञ, बिथरी से राघवेन्द्र शर्मा हड्डी रोग विशेषज्ञ, मड़ियाहूं सीट से अपना दल के डॉ आर के पटेल सर्जन हैं तो मीरगंज से डीसी वर्मा पशु रोग विशेषज्ञ हैं.

विदेशी डिग्रियों से लैस MLA

कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन ऑस्ट्रेलिया के होलमॉस इंस्टीट्यूट से बीबीए करके राजनीति में आए हैं तो मेरठ कैंट से भाजपा विधायक अमित अग्रवाल ने अमेरिका की जार्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री ली है तो रायबरेली से प्रत्याशी अदिति सिंह ने यूएस की ड्यूक यूनिवर्सिटी से परास्नातक किया है. अतरौली से विधायक संदीप सिंह ने भी यूके की लीड्स बेकेट यूनिवर्सिटी से पब्लिक रिलेशन एंड स्ट्रैटेजिक कम्युनिकेशन में परास्नातक किया है. इलाहाबाद उत्तरी से भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेई ने शेफील्ड यूनवसिटी से बीटेक कर रखा है.. स्वार में अब्दुल्ला आजम ने गलगोटिया से एमटेक किया गया है तो अनूपशहर के संजय शर्मा ने इंजीनियरिंग में परास्नातक किया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

सबसे ज्यादा पीएचडी धारक

नई विधानसभा में सबसे ज्यादा पीएचडी धारक पहुंचे हैं. भाजपा से घोरावल विधायक डा अनिल कुमार मौर्य, वाराणसी से नीलकंठ तिवारी, देवरिया से शलभ मणि, सरोजनीनगर से राजेश्वर सिंह, एत्मादपुर से धर्मपाल, छपरौली से अजय कुमार, हमीरपुर से मनोज प्रजापति समेत सपा विधायक मड़यिाहूं से सुषमा पटेल, जंगीपुर से वीरेन्द्र कुमार, गैंसड़ी से शिव प्रताप यादव समेत दो दर्जन पीएचडी धारक विधानसभा पहुंचे हैं.

Tags: Samajwadi party, UP BJP, UP Election 2022, UP news, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें