UP: सीएम दफ्तर के सामने मां बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास, हालत नाजुक
Lucknow News in Hindi

UP: सीएम दफ्तर के सामने मां बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास, हालत नाजुक
सीएम दफ्तर के सामने मां बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास (प्रतीकात्मक तस्वीर)

डीसीपी (DCP Central) सेंट्रल दिनेश सिंह ने बताया कि लोक भवन के गेट नंबर-3 के सामने मां-बेटी ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा लिया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कंबल डालकर आग पर काबू पाया.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शुक्रवार शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (UP CM Office) के दफ्तर लोक भवन के सामने अमेठी से आई मां बेटी ने खुद को आग लगा ली. आग लगने से दोनों बुरी तरह झुलस गई. मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह कंबल डालकर आग पर काबू पाया और दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. आग से झुलसी मां की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि पीड़ित मां-बेटी अमेठी जिले की रहने वाली है. जिनका गांव में बीते कुछ दिनों से पड़ोसी से नाली का विवाद चल रहा है.

डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह ने बताया कि लोक भवन के गेट नंबर-3 के सामने मां-बेटी ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा लिया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कंबल डालकर आग पर काबू पाया. सिंह के मुताबिक दोनों को इलाज के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां मां साफिया 80 से 90 फीसदी जली है. वहीं बेटी गुड़िया 10 से 20 फीसदी जली है. डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि मां बेटी अमेठी के जामो थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं. इनका नाम सोफिया और गुड़िया है. गुड़िया मामूली रूप से झुलसी है. दोनों का इलाज चल रहा है.

डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह
डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह




गुड़िया का आरोप है कि गांव में कुछ दबंगों ने नाली विवाद में उसकी मां पर हमला कर दिया था. विरोध करने पर उसकी भी पिटाई कर दी थी. गुड़िया जब जामो थाना पहुंची तो दबंग वहां भी आ गए और पुलिस के सामने उसे थाने से बाहर भगाने लगे. उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप पर आरोपितो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. इसके बाद दोनों घर वापस आ गई.
ये भी पढे़ं- Kanpur Shootout: बिकरू गांव में JCB से पुलिस का रास्ता रोकने वाला ड्राइवर गिरफ्तार

आरोप है कि देर रात में हमलावर फिर उनके घर पहुंच गए और लाठी डंडे से मां बेटी की पिटाई कर दी. कार्रवाई ना होने से नाराज मां बेटी आज राजधानी पहुंची और लोक भवन के सामने दोनों ने खुद को आग लगा लिया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. फिलहाल पुलिस अमेठी जिले की पुलिस से संपर्क कर आगे की कार्रवाई कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज