लाइव टीवी

COVID-19 के खिलाफ एकजुट हुए यूपी के माननीय, जानिए कौन दे रहा कितनी राशि?
Ayodhya News in Hindi

Ajayendra Rajan | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 5:51 PM IST
COVID-19 के खिलाफ एकजुट हुए यूपी के माननीय, जानिए कौन दे रहा कितनी राशि?
यूपी में कोरोना वायरस के खिलाफ सभी माननयी एक जुट हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चाहे वह मोदी सरकार में मंत्री हों, योगी सरकार में मंत्री, डिप्टी सीएम हों विपक्षी सांसद, विधायक, सभी कोरोना वायरस (coronavirus) जैसी महामारी से बचाव के लिए आगे आए हैं. ये मदद सांसद और विधायक निधि से की जा रही है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) को देखते हुए योगी सरकार ने लॉक डाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी है. वहीं इस बीमारी के खिलाफ माननीय भी एकजुट दिखाई दे रहे हैं. चाहे वह मोदी सरकार में मंत्री हों या योगी सरकार में मंत्री, डिप्टी सीएम हों या विपक्षी सांसद और विधायक, सभी आगे बढ़कर लाखों की मदद कर रहे हैं. ये मदद सांसद और विधायक निधि से की जा रही है. इसी क्रम में यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक महीने का वेतन और विधायक निधि से एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. वहीं उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने भी 25 लाख देने का ऐलान किया है.

चंदौली में बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने जनपद के लिए 15 लाख रुपए अपनी सांसद निधि से दिए हैं. उन्होंने इस संबंध में डीएम चंदौली को पत्र लिखा है कि ये राशि उन्होंने चन्दौली में सामग्री व उपकरण के लिए दी है.

बसपा सांसद अतुल राय ने दिए 25 लाख

मऊ में समाजवादी पार्टी से जुड़े दो ब्लॉक प्रमुख और बसपा से सांसद ने महामारी में मदद करने के लिए अपने निधियों को लेकर जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. जानकारी के अनुसार घोसी से ब्लाक प्रमुख सुजीत सिंह ने 10 लाख रुपए औा फतेहपुर मंडाव मधुबन से ऐश्वर्या यादव ने 11 लाख रुपए देने की घोषणा की है. वहीं बसपा सांसद अतुल राय ने 25 लाख रुपए देने की घोषणा की है.



इनके अलावा प्रदेश के ग्राम विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह कोरोना वायरस से बचाव के लिए विधायक निधि से दस लाख रुपए दिए.

मिर्जापुर: विधायकों ने की 1 करोड़ 1 लाख की मदद

मिर्ज़ापुर में नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने विधायक निधि से 51 लाख रुपए का सहयोग किया है. उन्होंने जिले में मास्क, सेनेटाइजर और दवाओं को लेकर जिला प्रशासन को सहयोग किया है. इसी तरह मिर्ज़ापुर के लिए ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर पटेल ने विधायक निधि से 50 लाख रुपए सहयोग किया है.

अयोध्या के विधायक ने दिए 25 लाख

अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने भी जिला प्रशासन को महामारी से लड़ने के लिए विधायक निधि से 25 लाख रुपए दिए हैं. वहीं, रुदौली के भाजपा विधायक रामचंद्र यादव ने भी विधायक निधि से 25 लाख रुपए दिए हैं.  इसी तरह बीकापुर की भाजपा विधायक शोभा सिंह ने विधायक निधि से 10 लाख रुपए दिए हैं. सांसद लल्लू सिंह ने भी सांसद निधि से 25 लाख रुपए दिए हैं. फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में सामग्री व उपकरण के लिए उन्होंने डीएम अयोध्या और डीएम बाराबंकी को पत्र भेजा है.

कल्याण सिंह के पुत्र सांसद राजवीर ने दिया एक महीने का वेतन

कासगंज में सांसद राजवीर सिंह ने कोरोना वायरस को रोकथाम के लिए एक माह का वेतन देने की घोषणा की है. राजवीर सिंह उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पुत्र हैं. चित्रकूट में सांसद आरके पटेल ने अपनी निधि से 50 लाख रुपए देने की घोषणा की है. उन्होंने प्रशासन को इस संबंध में पत्र लिखा है.

शिवपाल ने दिए 5 लाख

इधर, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए विधायक निधि से 5 लाख रुपए देने का निर्णय लिया है. वहीं प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने एक माह का वेतन और भत्ता तथा अपने विधायक निधि से 25 लाख रुपए देने का निर्णय लिया है.

सपा एमएलसी ने 4 जिलों के लिए दिए 60 लाख

कन्नौज में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन ने 60 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी है. कन्नौज, इटावा, फर्रुखाबाद, औरैया को 15-15 लाख रुपए दिए हैं. उन्होंने चारों जिले के डीएम को इस संबंध में पत्र भेजा है.

कुशीनगर सांसद ने दिए 25 लाख तो स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिए 7 लाख
कुशीनगर में सांसद विजय दूबे ने अपने निधि 25 लाख रुपया दिया है. वहीं कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी 7 लाख रुपया जारी करने का निर्देश दिया है. खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने अपनी निधि से 5 लाख रुपए जारी किए हैं.

पप्पू भरतोल ने दिए 10 लाख, गाजियाबाद विधायक ने दिए 11 लाख

बरेली में विधायक पप्पू भरतोल ने 10 लाख रुपए जिला प्रशासन को दिए हैं. गाज़ियाबाद में लोनी विधानसभा से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपए सहायता राशि दी.

रघुराज प्रताप सिंह ने दिए 25 लाख
कुंडा से निर्दलीय विधायक और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनके करीबी विधायकों ने 75 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसमें राजा भैया अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए की धनराशि देंगे. उनके करीबी बाबागंज विधायक ने 25 लाख रुपए देने का फैसला लिया है. वहीं राजा भैया के रिश्तेदार एमएलसी अक्षय प्रताप उर्फ़ गोपाल जी ने भी 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है.

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने दिए 10 लाख रुपए

कांग्रेस की रामपुर खास से विधायक आराधना मिश्र उर्फ़ मोना ने 10 लाख रुपए, प्रतापगढ़ सांसद ने 15 लाख रुपए, रानीगंज विधायक ने 10 लाख रुपए अपने निधि से अवमुक्त करने के लिए सभी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है.

'योगी जी मेरी कोठी को बना दें आइसोलेशन वार्ड'

हाथरस के सादाबाद विधानसभा से बसपा विधायक व पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सिकंदराराऊ स्थित कोठी को आइसोलेशन वार्ड बनाने का आग्रह किया है. विधायक ने एक पत्र मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन को भी आग्रह के साथ भेजा है.

ये भी पढ़ें:

सोनभद्र कांड: सीएम योगी का एक्शन, दोषियों से वसूले जाएंगे करीब 1 करोड़ 10 लाख

डिप्टी CM केशव मौर्य ने COVID-19 से लड़ाई के लिए दिया एक करोड़ रुपया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 5:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर