लखनऊ: राज्यपाल लालजी टंडन को लगातार मॉनिटर कर रहे डॉक्टर, सांस लेने में हो रही दिक्कत

एमपी के राज्‍यपाल लालजी टंडन का ताजा मेडिकल अपडेट. (फाइल फोटो)
एमपी के राज्‍यपाल लालजी टंडन का ताजा मेडिकल अपडेट. (फाइल फोटो)

MP Governor Lalji Tandon Health Update: मेदांता अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि राज्यपाल को अभी भी सांस लेने में तकलीफ हो रही है.

  • Share this:
लखनऊ.  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tondon) के स्वास्थ्य में पहले से सुधार देखा गया है. गवर्नर लालजी टंडन की सेहत पर लखनऊ (Lucknow) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) ने मंगलवार को ताजा मेडिकल बुलेटिन जारी किया. मेदांता की मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक लालजी टंडन के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है. उनका लिवर, किडनी और हार्ट बिना सपोर्ट के काम कर रहे हैं. लालजी टंडन को अभी भी सांस लेने में दिक्कत हो रही है. डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी मॉनिटरिंग कर रही है.

सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में अस्पताल ने बताया था कि राज्यपाल को खाना फूड पाइप के जरिए दिया जा रहा है. मेदांता अस्पताल की ओर से जारी पिछले मेडिकल बुलेटिन में बताया गया था कि डायबिटीज और मल्टीपल कोमोरबटीज के कारण राज्यपाल की मांसपेशियां कमजोर हो गई हैं. राज्यपाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. फिलहाल, लखनऊ की एक्सपर्ट डॉक्टर्स की टीम उनके बेहतर हालत के लिए लगातार कोशिश कर रही है. मालूम हो कि राज्यपाल लालजी टंडन का कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था. उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. बता दें वे 10 दिन की छुट्टी पर लखनऊ पहुंचे थे. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में लालजी टंडन का इलाज किया जा रहा है.

सांस लेने में परेशानी



मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को अभी भी सांस लेने में परेशानी हो रही है. हाल ही में राज्यपाल लालजी टंडन के लीवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया था. प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया था. रक्त स्राव के चलते राज्यपाल इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया था. ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में रखा गया था. लेकिन सोमवार शाम को उनकी हालत नाजुक हो गई थी.
मेदांता निदेशक राकेश कपूर ने बताया था कि राज्यपाल लालजी टंडन को फेफड़े, किडनी और लीवर की दिक्कत है. राज्यपाल लालजी टंडन का डायलिसिस भी किया गया था. क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की  निगरानी में राज्यपाल का इलाज हो रहा है. बता दें 11 जून को सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज