होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सुब्रत राय सहारा की तलाश में लखनऊ पहुंची MP पुलिस, पत्नी समेत 8 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

सुब्रत राय सहारा की तलाश में लखनऊ पहुंची MP पुलिस, पत्नी समेत 8 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

एसपी पुलिस ने सुब्रत राय के घर पर एक लीगल नोटिस चस्पा किया है.

एसपी पुलिस ने सुब्रत राय के घर पर एक लीगल नोटिस चस्पा किया है.

सहारा कंपनी ने लोगों से पैसा जमा करवाएं और फिर मैच्योरिटी होने पर पैसा नहीं दिया. आपको बता दें दिसंबर 2021 में गुना की ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. सहारा समूह के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा को गिरफ्तार करने मध्य प्रदेश पुलिस की टीम गुरुवार को राजधानी लखनऊ पहुंची. दतिया जिले की कोतवाली निरीक्षक रवि शर्मा नेतृत्व में पुलिस बल सुब्रत राय, उनकी पत्नी और 8 अन्य लोगों के खिलाफ नन बेलेबल वारंट लेकर आई है. सहारा समूह के चेयरमैन के खिलाफ दतिया में अलग-अलग कुल 14 केस दर्ज हैं. एमपी पुलिस की टीम गोमती नगर पुलिस को साथ लेकर गोमतीनगर के सहारा स्टेट पहुंची. जहां तलाश की दौरान सुब्रत राय सहारा घर में नहीं मिले. एसपी पुलिस ने सुब्रत राय के घर पर एक लीगल नोटिस चस्पा किया है.

एमपी पुलिस के निरीक्षक रवि शर्मा ने बताया कि सभी के खिलाफ लीगल नोटिस चस्पा किया गया है. कई अभियुक्तों के पते लेकर वहां भी उनकी तलाशी की जाएगी. उन्होंने बताया कि सुब्रत राय को 5 मई को दतिया कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. मध्य प्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर रविंद्र शर्मा ने बताया कि सुब्रत राय के खिलाफ चिटफंड सोसाइटी बनाकर पैसा हड़पने के 14 केस दर्ज हैं, जिसके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी है. सहारा कंपनी ने लोगों से पैसा जमा करवाएं और फिर मैच्योरिटी होने पर पैसा नहीं दिया.

नरेंद्र गिरि के बेहद करीबी की सड़क हादसे में मौत, महंत ने सुसाइड नोट में लिखा था नाम

आपके शहर से (लखनऊ)

उन्होंने कहा कि अगर सुब्रत राय मिल जाते तो उनको गिरफ्तार कर साथ लेकर जाते. बता दें कि सहारा ग्रुप के चेयरमैन पर दतिया कोतवाली में ढाई करोड़ रुपये के फ्रॉड का केस दर्ज है. इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी का आदेश जारी किया गया है. सहारा कंपनी ने लोगों से पैसा जमा करवाएं और फिर मैच्योरिटी होने पर पैसा नहीं दिया. आपको बता दें दिसंबर 2021 में गुना की जिला अदालत ने सहारा चेयरमैन सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था. सहारा इंडिया के खिलाफ मध्यप्रदेश में निवेशकों के साथ धोखाधड़ी के मामले में कई जनपदों में मुकदमे दर्ज हैं.

Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, CM Yogi, Lucknow News Today, Lucknow Police, MP Police, Subrata Roy Sahara FIR, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें