चार्टर्ड प्लेन से UP लाया जाएगा विकास दुबे, यूपी STF को हैंडओवर देगी MP पुलिस
Indore News in Hindi

चार्टर्ड प्लेन से UP लाया जाएगा विकास दुबे, यूपी STF को हैंडओवर देगी MP पुलिस
विकास दुबे गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ (UP STF) के अधिकारी चार्टर्ड प्लेन से इंदौर (Indore) पहुंचेंगे और वहां से विकास दुबे को अपने साथ लेकर आएंगे. यूपी पुलिस को सौंपने से पहले विकास दुबे का COVID-19 टेस्ट भी किया जाएगा.

  • Share this:
उज्जैन/लखनऊ. मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) में पकड़े गए यूपी के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल विकास दुबे (Vikas Dubey) के बारे में पता चला है कि मध्य प्रदेश पुलिस उसे गिरफ्तार (Arrest) नहीं करेगी. एमपी पुलिस उसे यूपी पुलिस को हैंडओवर (Handover) करेगी. सूत्रों से पता चला है कि यूपी एसटीएफ (UP STF) के अधिकारी चार्टर्ड प्लेन से इंदौर (Indore) पहुंचेंगे और विकास दुबे को अपने साथ लेकर आएंगे.

मध्य प्रदेश पुलिस के मुताबिक जल्द ही विकास दुबे को उज्जैन से इंदौर रवाना किया जाएगा. वहीं उसकी इस दौरान मेडिकल जांच भी जा रही है, जिसमें कोरोना परीक्षण (COVID-19 Test) भी किया जाएगा. इसके अलावा एमपी पुलिस विकास दुबे की 6 दिन की हिस्ट्री भी खंगालेगी. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह कब उज्जैन पहुंचा? किसके संपर्क में आया? किसने शरण दी? पुलिस पूरा खुलासा करने की तैयारी में है.

फूल बेचने वाले के सुराग पर आया गिरफ्त में



पता चला है कि एक फूल बेचने वाले शख्स के सुराग पर विकास दुबे गिरफ्त में आया. मास्क उतरने के बाद फूल वाले से विकास दुबे ने बातचीत की थी. फूल वाले को विकास दुबे की शक्ल पर शक हुआ था, जिसके बाद उसने प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड को विकास दुबे की जानकारी दी. प्राइवेट सिक्योरिटी के गार्ड एक पुलिस जवान के साथ महाकाल मंदिर कैंपस में दाखिल हुआ और यहां उन्होंने विकास दुबे को पकड़ा. विकास दुबे से पूछताछ की तो वह जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद विकास दुबे को महाकाल स्थित चौकी पर लाया गया. पुलिस का शिकंजा कसता देख विकास दुबे ने खुद का परिचय दिया.
लखनऊ नंबर की कार बरामद

वहीं देवास गेट पुलिस ने दो लोगों को लखनऊ के नंबर की एक गाड़ी के साथ पकड़ा है. पुलिस के अनुसार इसी गाड़ी से विकास दुबे महाकाल मंदिर पहुंचा था. नम्बर प्लेट पर हाईकोर्ट लिखा हुआ है. ये गाड़ी मनोज यादव के नाम पर रजिस्टर्ड है.

वहीं गैंगस्टर विकास दुबे से एमपी पुलिस पूछताछ में जुटी है. पुलिस को कुछ और संदिग्धों के बारे में पता चला है. उज्जैन के कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी है. पुलिस को विकास दुबे के साथ कुछ और लोगों के होने का शक है.

एक शराब करोबारी से मिले लिंक

वहीं उज्जैन के एक शराब कारोबारी से विकास दुबे के तार जुड़े मिले हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उज्जैन के नागझिरी क्षेत्र से शराब कारोबारी को पकड़ा गया. कारोबारी मूल रूप चित्रकूट का रहने वाला है. पुलिस को शक है कि इसी कारोबारी ने दुबे को योजनाबद्ध तरीके से उज्जैन बुलाया. पुलिस ने हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की शुरू कर दी है. इनपुट: आनंद निगम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading