मैनपुरी से मुलायम सिंह को सेक्युलर मोर्चा का उम्मीदवार बनाने की पेशकश

शिवपाल ने कहा कि लंबा इंतजार करने के बाद मैंने सेकुलर मोर्चा बनाया है. मुझे सपा की व विधानमंडल की बैठकों में नहीं बुलाया जाता था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 15, 2018, 10:19 PM IST
मैनपुरी से मुलायम सिंह को सेक्युलर मोर्चा का उम्मीदवार बनाने की पेशकश
File Photo: Mulayam Singh Yadav
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 15, 2018, 10:19 PM IST
लखनऊ में शनिवार को समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव के आवास में बैठक हुई. जहां मोर्चे के पदाधिकारियों ने मुलायम सिंह यादव को 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मैनपुरी से उम्मीदवार बनाने की पेशकश की. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा, "अगर नेताजी तैयार हुए तो वह उन्हें मोर्चे व नई पार्टी का अध्यक्ष भी उन्हें बना देंगे. शिवपाल ने दावा करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव की सहमति से उन्होंने सेक्युलर मोर्चा बनाया है.

उन्होंने कहा कि वह बढ़े कदम अब पीछे नहीं हटाएंगे. जल्द वह नई पार्टी के नाम व झंडे के लिए चुनाव आयोग को आवेदन करेंगे. शिवपाल ने कहा कि लंबा इंतजार करने के बाद मैंने सेकुलर मोर्चा बनाया है. मुझे सपा की व विधानमंडल की बैठकों में नहीं बुलाया जाता था. इसलिए मजबूरी में ये कदम उठाना पड़ा.
शिवपाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उन्होंने सारे विकल्प खुले रखे हैं.

अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी पार्टी की तैयारियों पर शिवपाल ने मीडिया को बताया, ‘हम समान विचारधारा वाली छोटी पार्टियों के साथ मिलकर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हम समाजवादी और सेक्यूलर मूल्यों के साथ चुनाव में उतरेंगे और सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे.’ यह पूछे जाने पर कि क्या सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का समर्थन उन्हें प्राप्त है, इस पर पूर्व मंत्री ने कहा, ‘जी हां, नेताजी का आशीर्वाद हमारे साथ है.’

(रिपोर्ट: नरेंद्र यादव)

यह भी पढ़ें:

RSS के कार्यक्रम में जाने से अखिलेश का इनकार, कहा- मेरे पास साहस नहीं है

2019 में बीजेपी को मिलेगा यादव समाज का समर्थन: मौर्य

फतेहपुर में बोले CM योगी, अक्टूबर 2019 तक यूपी के हर घर में होगा शौचालय

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर