होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मुलायम सिंह यादव की सेहत को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए मेदांता अस्‍पताल ने क्‍या बताया...

मुलायम सिंह यादव की सेहत को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए मेदांता अस्‍पताल ने क्‍या बताया...

आज केंद्रीय मंत्री एसपी स‍िंह बघेल के अलावा श‍िवपाल स‍िंह यादव भी उनका हालचाल पूछने मेदांता अस्‍पताल पहुंचे. (फाइल फोटो)

आज केंद्रीय मंत्री एसपी स‍िंह बघेल के अलावा श‍िवपाल स‍िंह यादव भी उनका हालचाल पूछने मेदांता अस्‍पताल पहुंचे. (फाइल फोटो)

Mulayam Singh Yadav Medanta Hospital: उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की हालत ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुलायम स‍िंह पिछले एक पखवाड़े से अस्पताल में भर्ती हैं
गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया है
पीएम मोदी भी अखि‍लेश यादव से पूछ चुके हैं कुशलक्षेम

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी (SP) के संस्थापक और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की सेहत को लेकर नया अपडेट सामने आया है. मेदांता अस्‍पताल की ओर से बुलेटिन जारी किया गया है.  समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि मुलायम जो पहले आईसीयू में भर्ती थे अब उनको सीसीयू (CCU) में श‍िफ्ट क‍िया गया है. इससे पहले आज केंद्रीय मंत्री एसपी स‍िंह बघेल (SP Singh Baghel) के अलावा श‍िवपाल स‍िंह यादव भी उनका हालचाल पूछने मेदांता अस्‍पताल पहुंचे.

इससे पहले उनकी नाजुक बनी हुई थी. 82 वर्षीय मुलायम स‍िंह को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया था. वह पिछले एक पखवाड़े से अस्पताल में भर्ती हैं.

लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी दफ्तर के बाहर से पार्टी ऑफिस का गेट बंद है. अंदर केवल कर्मचारी हैं जो काम कर रहे हैं. इसके अलावा कोई भी नेता अंदर नहीं है. समाजवादी पार्टी दफ्तर में सन्नाटा पसरा हुआ है. अखिलेश यादव, डिंपल यादव, शिवपाल सिंह यादव समेत समस्त यादव परिवार इस वक्त दिल्ली और गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में मौजूद हैं जहां पर मुलायम सिंह यादव का इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव आईसीयू में हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

बताते चलें कि पूर्व सीएम मुलायम स‍िंह का हालचाल जानने के ल‍िए पीएम नरेंद्र मोदी ने कल अखिलेश यादव से बात की थी. और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूरी जानकारी प्राप्‍त की. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने सपा अध्यक्ष से यह भी कहा कि जिस भी संभव सहायता की जरूरत होगी, वह उसके लिए मौजूद हैं.

55 सालों के सियासी सफर में मुलायम सिंह ने क्या पाया और क्या खोया

केंद्रीय मंत्री बघेल ने मेदांता अस्पताल मुलायम सिंह यादव का हालचाल पूछने गए. बघेल ने कहा कि मुलायम जी मेरे राजनीतिक गुरु रहे हैं. उनकी तबीयत के बारे में जैसे ही मुझे पता चला मैं तुरन्त आगरा से मेदांता आया हूं. ईश्वर से उनके हेल्थ की कामना करता हूं.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बातचीत करके मुलायम सिंह यादव की कुशलक्षेम पूछी है. उन्होंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिलने पर मैंने उनके पुत्र अखिलेश यादव जी से फ़ोन पर बात करके उनका कुशल क्षेम जाना है.

Tags: Mulayam Singh Yadav, Mulayam singh yadav news, Samajwadi party, SP Singh Baghel

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें