लाइव टीवी

कुछ नहीं कर पाए मुलायम-अखिलेश, योगी सरकार ने खाली करवाया लोहिया ट्रस्ट का बंगला

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 14, 2019, 11:01 PM IST
कुछ नहीं कर पाए मुलायम-अखिलेश, योगी सरकार ने खाली करवाया लोहिया ट्रस्ट का बंगला
ताकते रह गए मुलायम-अखिलेश

राज्य संपत्ति विभाग (State Property Department) की तरफ से कई नोटिस दिए गए लेकिन बंगला खाली नहीं हुआ. इस पर लोहिया ट्रस्ट का कब्जा बना हुआ था. शुक्रवार को ट्रस्ट ने इसमें रखा सामान हटा लिया.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार ने मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh yadav) के परिवार को बड़ा झटका दिया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने मुलायम परिवार से लोहिया ट्रस्ट की बिल्डिंग छीन ली है. राज्य संपत्ति विभाग ने शुक्रवार को विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट का बंगला खाली करा लिया. मुलायम सिंह यादव ट्रस्ट के अध्यक्ष और शिवपाल सिंह यादव सचिव हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कई शीर्ष नेता ट्रस्ट के सदस्य हैं.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई
दरअसल लोहिया ट्रस्ट की यह बिल्डिंग शिवपाल यादव की पार्टी के कब्जे में थी और पिछले कुछ महीने से इसका बाजार दर पर किराया वसूला जा रहा था. राज्य संपत्ति विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की है. राज्य संपत्ति विभाग ने एक्शन लेते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच लोहिया ट्रस्ट को कब्जे में लिया. सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली करवाने के आदेश दिए थे.

कई नोटिस के बाद भी खाली नहीं हुआ था बंगला

राज्य संपत्ति विभाग की तरफ से कई नोटिस दिए गए लेकिन बंगला खाली नहीं हुआ. इस पर लोहिया ट्रस्ट का कब्जा बना हुआ था. शुक्रवार को ट्रस्ट ने इसमें रखा सामान हटा लिया. दरअसल, लोक प्रहरी की ओर से सेवानिवृत्त आईएएस एसएन शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके कहा था कि लोहिया ट्रस्ट समेत कई बंगले नियम विरुद्ध आवंटित किए गए हैं. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने ट्रस्ट व सोसाइटी के अनधिकृत बंगलों को चार माह में खाली कराने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें:

मस्जिद को मिला धमकी भरा पत्र- मौलाना जय श्रीराम, वंदे मातरम् के नारे लगाएं
Loading...

बापू की प्रतिमा तोड़ने पर प्रियंका बोलीं- कायरों, तुम्हारी यही उपलब्धि है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 5:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...