होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Corona को मात देकर 80 साल के मुलायम सिंह यादव पहुंचे लखनऊ, अखिलेश ने ट्वीट कर दी जानकारी

Corona को मात देकर 80 साल के मुलायम सिंह यादव पहुंचे लखनऊ, अखिलेश ने ट्वीट कर दी जानकारी

Corona को मात देकर मुलायम सिंह पहुंचे लखनऊ

Corona को मात देकर मुलायम सिंह पहुंचे लखनऊ

मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) उत्तर प्रदेश विधानसभा में 7 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों का प्रचार नहीं कर पाएंगे.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) स्वस्थ हो चुके हैं. स्वस्थ होने के बाद उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल से रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया. शाम को चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ पहुंचने पर सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की. उन्होंने बताया, 'माननीय नेताजी स्वस्थ होकर घर आ गये हैं और कुछ दिन घर पर ही रहकर स्वास्थ्य लाभ करेंगे.'

बता दें 14 अक्टूबर को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव कोरोना वायरस की चपेट में आ गए. उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आई थी. इसके बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.



मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा में 7 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों का प्रचार नहीं कर पाएंगे. बता दें पिछले दिनों तबियत खराब होने के बाद भी समाजवादी पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में रखा था. इसी तरह जेल में बंद आजम खान को भी पार्टी ने स्टार प्रचारक की लिस्ट में रखा है.

पत्‍नी साधना भी कोरोना पॉजिटिव
हालांकि शुरुआती जांच में साफ हुआ था कि उनमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं. डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर रखी हुई थी. इसके अलावा उनकी पत्‍नी साधना की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

3 बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री 
आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव 80 साल के हैं. वह इस समय उत्‍तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद हैं. हालांकि खराब सेहत की वजह से वह पिछले काफी समय से राजनीति में ज्‍यादा सक्रिय नहीं हैं. यही नहीं, नेताजी 3 बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं. जबकि 2012 में बहुमत मिलने के बाद मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को यूपी का मुख्‍यमंत्री बनाया था.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Corona positive, Lucknow news, Mulayam Singh Yadav, Samajwadi party, UP news, Up news in hindi, UP police

अगली ख़बर