Home /News /uttar-pradesh /

UP: जन्मदिन पर मुलायम सिंह यादव की नौजवानों से अपील- 'परिवर्तन रैली' को बनाएं कामयाब

UP: जन्मदिन पर मुलायम सिंह यादव की नौजवानों से अपील- 'परिवर्तन रैली' को बनाएं कामयाब

Lucknow: मुलायम ने कहा-जन्मदिन पर आए हुए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद.

Lucknow: मुलायम ने कहा-जन्मदिन पर आए हुए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद.

Mulayam Singh Yadav Birthday Celebration in Lucknow: मुलायम सिंह यादव ने जन्मदिन पर आए हुए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारा जन्मदिन बनाया जा रहा है, लेकिन हमें सच्ची खुशी तब होगी जब हर गरीब का जन्मदिन ऐसे ही मनाया जाएगा. मैं कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता के जन्मदिन में भी आऊंगा. उन्होंने कहा कि इतना सम्मान देने के लिए कार्यकर्ताओं का धन्यवाद. वहीं जन्मदिन पर हमारे नौजवानों में जबरदस्त उत्साह है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को 82वां जन्मदिन है. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में स्थित सपा मुख्यालय पर मुलायम ने केक काटकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस अवसर पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि ‘परिवर्तन की रैली’ जो चल रही है उसको कामयाब बनाएं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन रैली में सभी लोग साथ हैं.

मुलायम सिंह यादव ने जन्मदिन पर आए हुए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारा जन्मदिन बनाया जा रहा है, लेकिन हमें सच्ची खुशी तब होगी जब हर गरीब का जन्मदिन ऐसे ही मनाया जाएगा. मैं कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता के जन्मदिन में भी आऊंगा. उन्होंने कहा कि इतना सम्मान देने के लिए कार्यकर्ताओं का धन्यवाद.

वहीं जन्मदिन पर हमारे नौजवानों में जबरदस्त उत्साह है. मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की मुबारकबाद देने के लिए आप सांसद संजय सिंह, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद अहमद और प्रवक्ता अनिल दुबे भी पहुंचे. उधर, कांशीराम बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सावित्री बाई फुले भी मंच पर बधाई देने पहुंची.

सीएम योगी ने दी बधाई
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.”

इटावा के सैफई में हुआ था जन्म
इटावा जिले के सैफई गांव में 22 नवंबर, 1939 को जन्‍मे मुलायम सिंह यादव ने शुरुआती जीवन एक शिक्षक के रूप में शुरू किया और 1967 में पहली बार विधानसभा के सदस्य चुने गये. वह वर्ष 1977 में रामनरेश यादव के नेतृत्व वाली जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश सरकार में पहली बार मंत्री बने.

1989 में वह पहली बार यूपी के मुख्यमंत्री बने
बता दें कि साल 1989 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और 1996 में मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद संयुक्त मोर्चा की सरकार में वह रक्षा मंत्री भी बने. यादव 2003 से 2007 तक दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. अपने लंबे राजनीतिक जीवन में मुलायम सिंह यादव ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं. उन्होंने 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की.

Tags: Akhilesh yadav, Lucknow news, Mulayam Singh Yadav, Samajwadi party, UP Election 2022, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर