Home /News /uttar-pradesh /

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव बोले- आपसी एकजुटता से ही देश व समाज का होता है विकास

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव बोले- आपसी एकजुटता से ही देश व समाज का होता है विकास

UP: मुलायम ने कहा- उत्तर प्रदेश का बहुत महत्व है.

UP: मुलायम ने कहा- उत्तर प्रदेश का बहुत महत्व है.

Lucknow News: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने हम सबको पहचान दी है. आज नेता जी की वजह से हमारी पहचान है. उन्होंने कहा कि यहां बैठे हुए सभी को नेताजी ने सम्मान दिया है. यह किताब नई पीढ़ी को प्रेरित करेगी. उन्होंने यूपी चुनाव 2022 को लेकर इशारा किया कि राजनीति के उस पार सपा की सरकार है. इस पुस्तक में तमाम विद्वानों ने लिखा है. इसमें सभी के लिए प्रेरक संदेश है. अखिलेश ने कहा कि चाचा जी ( रामगोपाल ) से ज्यादा भावुक कोई नहीं मिलेगा. क्योंकि समाजवादी लोग भावुक और गरीबों की हमेशा मदद करने वाले होते हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने कहा कि आपसी एकजुटता से ही देश व समाज का विकास होता है. जब-जब चुनौती आई है सभी एकजुट हुए हैं. समाज का हर एक वर्ग एकजुट हो तभी विकास संभव हो पाता है. मुलायम सिंह सपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव की पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ के विमोचन समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और किसानों के मुद्दों के सवालों पर एकजुट हों. देश के सवाल को लेकर आगे बढ़ें. संकल्प लें ताकि अमन चैन कायम हो. देश से बड़ा कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि युवा इसी तरह एकजुट रहें तभी कल्याण होगा. उत्तर प्रदेश का बहुत महत्व है. यूपी से ही देश समाज की तस्वीर बदलेगी. कार्यक्रम में बतौर लोकार्पण कवि कुमार विश्वास मौजूद रहे.

वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने हम सबको पहचान दी है. आज नेता जी की वजह से हमारी पहचान है. उन्होंने कहा कि यहां बैठे हुए सभी को नेताजी ने सम्मान दिया है. यह किताब नई पीढ़ी को प्रेरित करेगी. उन्होंने यूपी चुनाव 2022 को लेकर इशारा किया कि राजनीति के उस पार सपा की सरकार है. इस पुस्तक में तमाम विद्वानों ने लिखा है. इसमें सभी के लिए प्रेरक संदेश है. अखिलेश ने कहा कि चाचा जी ( रामगोपाल ) से ज्यादा भावुक कोई नहीं मिलेगा. क्योंकि समाजवादी लोग भावुक और गरीबों की हमेशा मदद करने वाले होते हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव प्रदेश की राजनीति के प्रमुख स्तंभ रहे हैं. उनके चचेरे भाई प्रोफेसर रामगोपाल यादव से उनकी नजदीकियां खूब रहीं. पेशे से अध्यापक रहे रामगोपाल यादव मुलायम सिंह यादव के थिंक टैंक कहे जाते हैं. यादव परिवार में सबसे पढ़े- लिखे माने जाने वाले रामगोपाल यादव पार्टी में बड़ी हैसियत रखते हैं.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, Lucknow news, Mulayam Singh Yadav, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP politics, Yogi government, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर