होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मुलायम सिंह की हालत गंभीर, ICU में वेंटिलेटर पर शिफ्ट; शिवपाल साथ मौजूद, अखिलेश यादव भी पहुंचे मेदांता

मुलायम सिंह की हालत गंभीर, ICU में वेंटिलेटर पर शिफ्ट; शिवपाल साथ मौजूद, अखिलेश यादव भी पहुंचे मेदांता

Mulayam Singh Yadav News: मुलायम सिंह की तबीयत पिछले काफी दिनों से खराब चल रही थी.

Mulayam Singh Yadav News: मुलायम सिंह की तबीयत पिछले काफी दिनों से खराब चल रही थी.

Mulayam Singh Yadav: गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अचानक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुलायम सिंह यादव की तबीयत अचानक बिगड़ी
सांस लेने में दिक्कत, बीपी-ऑक्सीजन का लेवल कम
मुलायम सिंह को वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया

गुरुग्राम. समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की स्थिति गंभीर हो गई है. सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया है. डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है. सपा संरक्षक मुलायम कई दिनों से यहां इलाज करवा रहे हैं. उन्हें आईसीयू में शिफ्ट करते वक्त उनके भाई शिवपाल सिंह यादव और बेटे प्रतीक साथ थे. अस्पताल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, मुलायम सिंह की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टर नरेश त्रेहन, डॉ. सुनीता, डॉ. मनोज और डॉ. अभिषेक ने उनका चेकअप किया.

उधर पिता की गंभीर हालत की जानकारी मिलते ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव भी मेदांता पहुंच गए हैं. बताया जाता है कि सिंह का स्वास्थ्य लंबे समय से खराब चल रहा है. उनका परिवार तीन महीने पहले ही उन्हें इस अस्पताल में लाया था. यहां पूरे चेकअप के बाद उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था. रविवार सुबह तक सबकुछ ठीक था, लेकिन दोपहर को उन्हें अचानक सांस लेने में दिक्कत होने लगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत देख तुरंत आईसीयू में शिफ्ट कर दिया. डॉक्टरों के मुताबिक, सिंह का ब्लड प्रेशर और ऑक्सीजन लेवल पहले से कम हो गया था. उनकी हालत पर मेदांता अस्पताल प्रबंधन शाम को मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा, जिसमें उनकी सेहत की पूरी जानकारी दी जाएगी. गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को इटावा के सैफई गांव में हुआ था. उनके पिता सुघर सिंह यादव और मां मूर्ति देवी खेती-किसानी करते थे.

News18 Hindi

राजनीतिक जीवन की दिलचस्प कहानी
उनके राजनीतिक जीवन की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है. उनके पिता सुघर सिंह यादव की ख्वाहिश थी कि मुलायम पहलवान बनें. उन्होंने पहलवानी की और एक कुश्ती प्रतियोगिता में अपने राजनीतिक गुरु चौधरी नत्थूसिंह को प्रभावित किया. इस तरह उन्होंने नत्थूसिंह के परंपरागत विधान सभा क्षेत्र जसवंत नगर से राजनीतिक सफर शुरू किया.

Tags: Akhilesh yadav, Mulayam Singh Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें