लोकसभा चुनाव 2019: मुलायम क्यों चाहते हैं नरेंद्र मोदी दोबारा बनें प्रधानमंत्री?

चुनावी मौसम में जहां बीजेपी मुलायम सिंह यादव के इस बयान को अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए कर सकती है, वहीं सपा के लिए इस बयान की निंदा करना और खारिज करना भी आसान नहीं होगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2019, 3:56 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2019, 3:56 PM IST
16वीं लोकसभा के आखिरी बैठक में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में कहा कि उनकी कामना है कि नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बनें. उन्होंने हमेशा सभी की मदद की है. वे चाहते हैं कि एनडीए के सभी सांसद फिर से जीतकर आएं. मुलायम के इस बयान के बाद यूपी का सियासी पारा एक बार फिर गरमाने की उम्मीद है. चुनावी मौसम में जहां बीजेपी इस बयान को अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए कर सकती है, वहीं सपा के लिए इस बयान की निंदा करना और खारिज करना भी आसान नहीं होगा.

न्यूज18 यूपी के एग्जीक्यूटिव एडिटर अमिताभ अग्निहोत्री का कहना है कि वैसे तो यह 16वीं लोकसभा के आखिरी दिन सरकार को शुभकामना देने वाला स्पीच था, लेकिन यूपी में यह समाजवादी पार्टी के लिए असमंजस की स्थिति जरूर पैदा करेगा. क्योंकि मुलायम सपा में पितातुल्य हैं और उनकी बात को न तो कोई काट सकता है और न ही उसकी निंदा कर सकता है.

उधर न्यूज18 यूपी के पॉलिटिकल मनमोहन राय कहते हैं कि मुलायम सिंह वक्त-वक्त पर अजीबोगरीब बयानों के लिए जाने जाते हैं. जो कि न सिर्फ पार्टी को, बल्कि उनके वरिष्ठ सहयोगियों के लिए भी असमंजस में डाल देता है. कहीं न कहीं इस बयान को उसी परिपेक्ष्य में भी देखना चाहिए.



यह बात भी सही है कि मुलायम सिंह यादव एक मझे हुए राजनेता हैं. वे जनता की नब्ज भी समझते हैं. हो सकता है उन्हें लगता हो कि आज भी बीजेपी ऐसी स्थिति में है कि मजबूती से चुनाव लड़ेगी. लेकिन बात सही है कि यह भाषण लोकसभा के आखिरी दिन उनके द्वारा दिए गए धन्यवाद भाषण का हिस्सा था. इसलिए इसे पॉलिटिकल स्टेटमेंट नहीं समझना चाहिए. लेकिन इस बयान को चुनाव में भुनाने की कोशिश भी होगी.


उधर, इस बयान पर सपा प्रवक्ता और एमएलसी सुनील सिंह साजन ने कहा कि जो नेता जी (मुलायम) ने कहा है, वह लोकसभा के आखिरी दिन होने वाली भारतीय संसद की परंपरा का हिस्सा था. इसे किसी भी तरह पॉलिटिकल एंगल से नहीं देखना चाहिए. चुनाव में जाने से पहले सभी सदस्य एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं. वही नेता जी ने भी किया. उन्होंने चुनाव में मोदी जी को शुभकामनाएं दी.

वहीं, बीजेपी एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने कहा कि वे हर उस बयान का स्वागत करते हैं, जो मोदी को दोबारा पीएम देखना चाहते हैं. मुलायम सिंह का यह बयान पार्टी को प्रेरित करेगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर