शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया ने पुलिस पर लगाया नजरबंद करने का आरोप, CM हाउस घेरने की थी तैयारी
Lucknow News in Hindi

शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया ने पुलिस पर लगाया नजरबंद करने का आरोप, CM हाउस घेरने की थी तैयारी
मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया ने पुलिस पर लगाया नजरबंद करने का आरोप

सोशल मीडिया पर यूपी के मुख्यमंत्री का आवास (UP CM House) घेरने का मैसेज वायरल होने के बाद पुलिस ने शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) की बेटी सुमैया राणा (Sumaiya Rana) को किया नजरबंद. CAA के खिलाफ प्रदर्शनों में हुई थीं शामिल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 1:45 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) की बेटी सुमैया राणा (Sumaiya Rana) ने यूपी पुलिस पर नजरबंद करने का आरोप लगाया है. मुनव्वर राणा की बेटी के घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. आरोप है कि ये उज़मा और सुमैया राणा मंगलवार को सीएम आवास (CM House) का घेराव करने की तैयारी में थीं. मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी और समाजसेवी सुमैया राणा और उसमें प्रवीण को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है. दरअसल उज़मा परवीन समेत तमाम महिलाएं आज सरकार के खिलाफ मुख्यमंत्री आवास 5 कालिदास मार्ग पर प्रदर्शन करना चाहती थी.

इसके लिए बाकायदा सुमैया राणा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी सर्कुलेट किया था और अधिक से अधिक तादाद में महिलाओं को 5 कालिदास मार्ग पर इकट्ठा होने के लिए अपील की थी. सुमैया का कहना था कि हम सरकार की नीतियों के खिलाफ ताली बजाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. लेकिन जैसे ही यह सूचना पुलिस को पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में देर रात ही याराना और उनके घर के बाहर पुलिस बिठा दी.

ये भी पढे़ं- BSP सुप्रीमो मायावती बोलीं- सरकारी दावों की पोल खोलती UP में होती हत्याएं



सुमैया का आरोप है कि उनके घर के बाहर तकरीबन 30-40 पुलिसवाले रात से ही बिठा दिए गए. उनके अपार्टमेंट में आने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है. तलाशी ली जा रही है, जो गलत है. सुमैया राणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह कोई हिस्ट्रीशीटर नहीं है या कोई अपराधी नहीं है जो उनके साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है. जबकि पुलिस की तरफ से धारा 144 का हवाला देकर उन्हें उनके घर में रहने की बात कही गई है. धारा 144 के अंतर्गत हजरतगंज थाना इलाकों में प्रतिबंधित है. फिलहाल को पुलिस के द्वारा एक नोटिस देकर धरना रद्द करने की अपील की गई है.
CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन में थी अहम भूमिका
शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने नागरिकता संशोधन कानून और जनगणना के खिलाफ प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था. लखनऊ के घण्टाघर पर हुए प्रदर्शनों में सैयद उजमा परवीन और सुमैया राणा ने अग्रसर भूमिका निभाई थी. ठाकुरगंज पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए शायर मुनव्वर राना की बेटी समेत 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज