लाइव टीवी

Valentine's Day Special: CAA विरोध के बीच घंटाघर देगा प्रेम का संदेश, 14 फरवरी को होगा मुशायरा
Lucknow News in Hindi

MANISH KUMAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 3:22 PM IST
Valentine's Day Special: CAA विरोध के बीच घंटाघर देगा प्रेम का संदेश, 14 फरवरी को होगा मुशायरा
लखनऊ में सीएए विरोध के दौरान वैलेंटाइन डे पर मुशायरे का आयोजन किया जा रहा है.

लखनऊ (Lucknow) के घंटाघर (Ghanta Ghar) पर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं अपने बच्चों के साथ CAA के खिलाफ 14 जनवरी से प्रदर्शन कर रही हैं. ऐसे में वेलेंटाइन्स डे (Valentine's Day) के मौके पर अपने मंच से प्रेम का संदेश देने के लिए 14 फरवरी को शाम 4 बजे से मुशायरे का आयोजन किया जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में लखनऊ (Lucknow) के घंटाघर पर लगातार प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन के बीच तरह-तरह के कार्यक्रम भी आयोजित हो रहे हैं. इसी क्रम में 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे (Valentine's Day) के मौके पर घंटाघर में शेर-ओ-शायरी की महफिल सजेगी. बता दें घंटाघर पर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं अपने बच्चों के साथ प्रदर्शन कर रही हैं. ऐसे में अपने मंच से प्रेम का संदेश देने के लिए 14 फरवरी को शाम 4 बजे से मुशायरे का आयोजन किया जाएगा. इसे नाम दिया गया है 'सेलेब्रेटिंग लव एण्ड रेसिस्टेण्स, बज्म-ए-मुशायरा'.

इस मुशायरे में 8 शायरों को आमंत्रित किया गया है. इनमें बड़ा नाम शबीना अदीब, हसन काज़मी और शोएब अनवर भी शामिल हैं. इसके अलावा जौहर कानपुरी, चरण सिंह बशर, उमर फारूकी, अनूप श्रीवास्तव और पप्पू लखनवी भी इसमें स्टेज से अपने जलवे बिखेरेंगे.

सेलेब्रेटिंग लव एण्ड रेसिस्टेण्स, बज्म-ए-मुशायरा
इसका आयोजन घंटाघर कोऑर्डिनेशन कमेटी कर रही है. कमेटी से जुड़े शाहरूख अहमद ने बताया कि इसका नाम लव एण्ड रेसिस्टेन्स रखने के पीछे एक अहम वजह है. उन्होंने बताया कि जिस तरह पूरे देश में नफरत की आग लोगों को अलग-थलग कर रही है. ऐसे में मोहब्बत के दिन के रूप में मनाए जाने वाले वेलेंटाइन डे के मौके पर वे घंटाघर से प्रेम का संदेश लोगों को देंगे.

पुलवामा हमले का एक साल
इसी दिन यानी 14 फरवरी को ही कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले का भी एक साल पूरा हो रहा है. ऐसे में घंटाघर पर इस मुशायरे के जरिये एक शाम शहीदों के नाम भी समर्पित किया जाएगा. आपको बता दें कि इसी दिन 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे.

मुनव्वर राणा नहीं होंगे शामिल वैसे खबर आ रही थी कि मशहूर शायर मुनव्वर राणा भी इस मुशायरे में शामिल हो सकते हैं. लेकिन न्यूज़ 18 से बातचीत में उन्होंने बताया कि न तो उन्हें आमंत्रित किया गया है और न ही वे जाने के इच्छुक हैं. बता दें कि मुनव्वर राणा का नाम CAA विरोध-प्रदर्शन के दौरान उस समय जुड़ा था, जब उन्होंने इसकी मुखालफत की थी. उनकी दोनों बेटियां सुमैया और फौज़िया राणा पर सीएए प्रोटेस्ट में शामिल होने के कारण मुकदमा भी दर्ज किया गया था. अब ये दोनों पूरे देश में CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों में शामिल हो रही हैं. लखनऊ के चौक इलाके में स्थित घंटाघर पर पिछले महीने की 14 जनवरी से सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है. ये प्रदर्शन चौबीसों घंटे चल रहा है.

ये भी पढ़ें:

पर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा के जीजा ने विधानसभा के सामने खुद को लगाई आग

एसिड अटैक, पापा का तिरस्कार और संघर्ष के बीच परवान चढ़ी रुपाली की लव स्टोरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर