जनसंख्या नियंत्रण: मौलाना खालिद रशीद ने की पीएम मोदी की तारीफ, दिया ये सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिए गए भाषण की मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने तारीफ की है. फरंगी महली ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण की बात स्वागत योग्य है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 16, 2019, 5:08 PM IST
जनसंख्या नियंत्रण: मौलाना खालिद रशीद ने की पीएम मोदी की तारीफ, दिया ये सुझाव
मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने जनसंख्या को लेकर पीएम मोदी के बयान का किया स्वागत
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 16, 2019, 5:08 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिए गए भाषण की मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने तारीफ की है. फरंगी महली ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण की बात स्वागत योग्य है. साथ ही उन्होंने सुझाव दिया कि लोगों को शिक्षित करके बढ़ती जनसंख्या पर रोक लगाई जा सकती है. उन्होंने केरल का उदाहरण देते हुए कहा कि केरल में 100 फीसदी शिक्षा का स्तर इसलिए वहां जनसंख्या पर नियंत्रण है. जैसे-जैसे देश में शिक्षा का स्तर बढ़ेगा, वैसे-वैसे फैमिली साइज भी कम होगा. लिहाजा हम सभी को मिलकर मुल्क में शिक्षा के ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार की कोशिश करने की जरूरत है.

AIMIM ने उठाए मंशा पर सवाल

उधर एआईएमआईएम के प्रवक्ता आसिम वकार ने प्रधानमंत्री के बयान पर उनकी मंशा पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री जनसंख्या नियंत्रण की बात कहते हैं, वहीं दूसरी तरफ आरएसएस प्रमुख और बीजेपी सांसद साक्षी महाराज हिंदुओं से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील करते हैं. ऐसे में मोदी जी इस बात को साफ करें कि जनसंख्या नियंत्रण का मामला सिर्फ मुसलमानों के लिए ही है या दूसरे धर्म भी इसके दायरे में आते हैं.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी जताई पीएम की बात से सहमति

उधर लोकसभा चुनाव में लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी रहे और संभल के कल्कि आश्रम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) ने देश की बढ़ती जनसंख्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात से सहमति जताई है. प्रमोद कृष्णम ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘जनसंख्या “नियंत्रण”ज़रूरी है, मैं प्रधान मंत्री की बात से सहमत हूं, विपक्ष को भी देना चाहिये साथ.’

बता दें इससे पहले Article 370 पर बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कांग्रेस ने आर्टिकल 370 बिल का विरोध किया. मुझे नहीं लगता कांग्रेस देश के खिलाफ जाएगी. कांग्रेस देशभक्त पार्टी है और उसे राष्ट्र के साथ खड़ा रहना चाहिए.

प्रमोद कृष्णम ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 व 35ए हटाए जाने पर कांग्रेस और पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद को नसीहत दी थी. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कांग्रेस ने इस बिल का विरोध किया है. कांग्रेस देशभक्त पार्टी है और देश के खिलाफ नहीं जाएगी.
Loading...

मीडिया से बातचीत में आचार्य ने कहा, " मुझे नहीं लगता कांग्रेस ने आर्टिकल 370 बिल का विरोध किया. मुझे नहीं लगता कांग्रेस देश के खिलाफ जाएगी. कांग्रेस देशभक्त पार्टी है और उसे राष्ट्र के साथ खड़ा रहना चाहिए."

जब उनसे राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद द्वारा बिल के विरोध की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा, " गुलाम नबी आजद 370 के पक्ष में हो सकते हैं. उनका भाषण भी 370 के पक्ष में था. लेकिन गुलाम नबी आजाद कांग्रेस नहीं हैं. करोड़ों कांग्रेस के कार्यकर्ता सरकार के इस फैसले से खुश हैं. मुझे लगता है ये देश के हित में फैसला है. अगर देशहित में मोदी सरकार कोई फैसला करती है तो विकाश को उसका विरोध नहीं करना चाहिए. बल्कि उसका समर्थन करना चाहिए. पार्टी से देश बड़ा है. देश की एकता और अखंडता के लिए मैं इस फैसले का स्वागत व समर्थन करता हूं."

(रिपोर्ट: मोहम्मद शबाब)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...