Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या में हिंदू संगठनों के जमावड़े के पीछे बीजेपी-RSS की पॉलिटिकल स्ट्रेटेजी: जिलानी

अयोध्या में हिंदू संगठनों के जमावड़े के पीछे बीजेपी-RSS की पॉलिटिकल स्ट्रेटेजी: जिलानी

वकील जफरयाब जिलानी

वकील जफरयाब जिलानी

मुस्लिम पक्ष के वकील जफरयाब जिलानी ने कहा कि अयोध्या में पब्लिक में मूवमेंट या एक्सप्रेशन नहीं होना चाहिए. क्योकि वो सीधे तौर पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना होगी.

    राम मंदिर मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील जफरयाब जिलानी ने शनिवार को कहा कि जो भी अयोध्या में हो रहा है उसके पीछे बीजेपी-आरएसएस की पॉलिटिकल स्ट्रेटेजी का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी-आरएसएस के नजर में सुप्रीम कोर्ट का मामला मंदिर मामले में रुकावट है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए जिलानी ने कहा कि शिवसेना अयोध्या में कार्यक्रम करके यह दिखाना चाहती है कि बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे में सीरियस नहीं है. बकौल जिलानी, आज देश में बीजेपी वीएचपी के जरिए काम कर रही है जबकि अयोध्या की अवाम खौफ में जीने को मजबूर है.

    मुस्लिम पक्ष के वकील जफरयाब जिलानी ने कहा कि अयोध्या में पब्लिक में मूवमेंट या एक्सप्रेशन नहीं होना चाहिए. क्योकि वो सीधे तौर पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना होगी. जिलानी ने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने यूपी के डीजीपी, होम सेक्रेटरी और चीफ सेक्रेटरी को सुरक्षा के लिए चिट्ठी लिखी है. उन्होंने कहा कि अगर अयोध्या में किसी प्रकार की गड़बड़ी के ठोस सबूत मिले तो हम लोग सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.

    उधर, शिवसेना और वीएचपी के धर्म सभा के बीच हिंदू जागरण मंच अकेले उन्नाव जिले से 200 बसों में 15 हजार लोगों को अयोध्या पहुंचाने की तैयारी चुकी हैं जबकि अधिकांश कारसेवक ट्रेन, निजी साधनों से भी धर्मसभा में पहुंचेंगे. द्विवेदी ने बताया कि 24 नवम्बर की रात 8 बजे कारसेवकों के लिए बसें लग जाएंगी, जो उन्हें लेकर रात में ही अयोध्या के लिए निकल जाएगी.

    लखनऊ डीजीपी हेडक्वार्टर से मिली जानकारी के अनुसार एक एडीजी पुलिस, एक डीआईजी, तीन एसएसपी, 10 एएसपी, 21 डीएसपी, 160 इंस्पेक्टर,700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसपी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो की तैनाती अयोध्या में की गई है. साथ ही ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही है.

    ये भी पढ़ें:

    किन्नर अखाड़े ने किया VHP का समर्थन, कहा-'जो राम' का नहीं वो किसी काम का नहीं

    अयोध्या मुद्दे पर बोले योगी सरकार के मंत्री, धारा 144 के बाद इतनी भीड़ कैसे हुई इकट्ठा!

    देश का ध्यान भटकाने के लिए BJP ने उठाया राम मंदिर का मुद्दा: मायावती

    Tags: BJP, RSS, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर