Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या विवाद: जिलानी की मौजूदगी में आज लखनऊ में होगी मुस्लिम पक्षकारों की अहम बैठक

अयोध्या विवाद: जिलानी की मौजूदगी में आज लखनऊ में होगी मुस्लिम पक्षकारों की अहम बैठक

बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी. Photo: News 18

बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी. Photo: News 18

गौरतलब है कि अयोध्या विवाद का केस इस समय देश की सर्वोच्य न्यायालय में विचाराधीन है. कोर्ट ने इस विवाद को लेकर मध्‍यस्‍थता के लिए पैनल गठित करने के आदेश दिए हैं.

    अयोध्या मसले को लेकर मुस्लिम पक्षकारों के बीच लखनऊ में मंगलवार को अहम बैठक होगी. यह बैठक बाबरी एक्शन कमेटी के जफरयाब जिलानी की मौजूदगी में शहर के इस्लामिया कॉलेज में होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब, इकबाल अंसारी और मोहम्मद उमर अयोध्या से लखनऊ पहुंच गए हैं. इकबाल अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट के द्वारा अयोध्या विवाद को हल करने के प्रयासों का स्वागत किया है.

    गौरतलब है कि अयोध्या विवाद का केस इस समय देश की सर्वोच्य न्यायालय में विचाराधीन है. कोर्ट ने इस विवाद को हल करने के लिए आपसी बातचीत की पहल शुरू की है. जिसके तहत कोर्ट ने एक मध्यस्थ पैनल का गठन किया है. बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट की सुलह की मुहिम का स्वागत किया है.

    उन्होंने कहा कि वह इसका सम्मान करते हैं. अयोध्या विवाद के सभी पक्षकार चाहते हैं कि मसला हल हो. हालांकि कोर्ट के पैनल में शामिल श्री श्री रविशंकर का अयोध्या के संतों के साथ-साथ इकबाल ने भी विरोध किया है. उन्होंने कोर्ट से पैनल में और लोगों को शामिल करने की मांग की है. इकबाल अंसारी ने कहा कि कोर्ट ने जो भी किया, वह सब ठीक है लेकिन श्री श्री रविशंकर का वे विरोध करते हैं.

    बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या मामले में मध्‍यस्‍थता के लिए पैनल गठित करने के आदेश दिए थे.  इस मध्‍यस्‍थ पैनल में तीन सदस्‍यों को शामिल किया गया है. मध्‍यस्‍थता बोर्ड के सदस्‍यों में श्रीश्री रविशंकर के साथ ही श्रीराम पंचू को भी शामिल किया गया है. मध्‍यस्‍थता बोर्ड के अध्‍यक्ष एमएफ कलिफुल्‍लाह होंगे.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

     ये भी पढ़ें:

    बुलंदशहर में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, पुलिस की गोली से 'ताऊ गैंग' के बदमाश सहित 10 घायल

    मेरठ से ही बीजेपी करेगी लोकसभा चुनाव का शंखनाद, होगी PM नरेंद्र मोदी की रैली

    रिटर्न गिफ्ट! ...तो सपा-बसपा के दिग्गजों के खिलाफ नहीं उतरेगा कांग्रेस प्रत्याशी

    सुर्खियां: अयोध्या विवाद में मध्यस्थता की कोशिश, आचार संहिता उल्लंघन का पहला मामला दर्ज

    Tags: Ayodhya, BJP, Lok Sabha Election 2019, Lucknow news, Ram Mandir Dispute, RSS, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर