सीएम योगी के मंत्री ने कहा- मुसलमान भी पहनें भगवा वस्त्र

मोहसिन रजा का कहना है कि अगर मदरसों (Madrasa) के मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र धारण करने लगें तो उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 9, 2019, 5:19 PM IST
सीएम योगी के मंत्री ने कहा- मुसलमान भी पहनें भगवा वस्त्र
सीएम योगी के मंत्री
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 9, 2019, 5:19 PM IST
देश के स्वतंत्रता दिवस (Independence Day)  यानी 15 अगस्त पर मदरसों (Madrasa) में तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाने की मदरसा बोर्ड (U.P. Board of Madrasa Education) की एडवाइजरी का जोरदार समर्थन करने वाले प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुसलमानों को भगवा वस्त्र पहनने की सलाह दी है. मंत्री ने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है, बल्कि अल्लाह की देन है और भगवा प्रकाश का प्रतीक है.

मोहसिन रजा का कहना है कि अगर मदरसों के मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र धारण करने लगें तो उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा. मोहसिन रजा ने कहा कि खुदा की कसम मैं चाहता हूं कि मौलाना लोग जाएं और अच्छे-अच्छे, बड़े-बड़े अपने आलिमों से मिलें और उनसे पूछें कि भगवा जो है, वह प्रकाश का प्रतीक है. अगर वह भगवे में चले जाएं तो मुझे लगता है कि उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा. मंत्री रजा ने कहा कि मुस्लिमों में एक चिश्तिया संप्रदाय है. चिश्तिया संप्रदाय के लोग दरगाह आदि पर होते हैं. अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं. इसी कारण मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

इससे पहले राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने एक अन्य बयान में मदरसा बोर्ड की इस एडवाइजरी का समर्थन किया है कि मदरसों में भी तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया जाए और राष्ट्रगान होगा. इस दिन वहां के बच्चों को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताया जाए. उनको भी पता होना चाहिए कि देश को आजाद कराने में किनका कितना योगदान था.

तीन तलाक बिल पर जताई थी खुशी

तीन तलाक बिल राज्यसभा से पास होने के बाद यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने पारिवार की महिलाओं के साथ खुशियां मनाई थी. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आभार भी जताया था.

ये भी पढ़ें -

चाहकर भी BJP का साथ नहीं छोड़ सकती JDU और शिवसेना, ये हैं वजहें
Loading...

विधानसभा चुनाव से पहले इस बात को लेकर आमने सामने है बीजेपी-शिवसेना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 3:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...